JharkhandRanchi

डीजीपी एमवी राव की पहल पर खोले गये कम्युनिटी किचन 1 जुलाई से होंगे बंद

Ranchi: राज्य के डीजीपी एमवी राव के आदेश के बाद पूरे राज्य में झारखंड पुलिस के द्वारा खोले गये 342 कम्युनिटी किचन बुधवार से बंद हो जायेंगे. झारखंड पुलिस मुख्यालय के द्वारा इससे संबंधित आदेश सभी जिले के एसपी को जारी कर दिया गया है. जिले के एसपी को आदेश दिया गया है कि प्रत्येक कम्युनिटी किचन में हुए खर्च का पूरा ब्यौरा जिले के डीसी के जरिये पुलिस मुख्यालय में भी जमा करायें.

इसे भी पढ़ें – इंटरनेशनल तीरंदाज दीपिका और ओलंपियन अतनु की शादी, सीएम हेमंत सोरेन और सांसद संजय सेठ ने दी बधाई

डीजीपी की पहल पर हुई थी कम्युनिटी किचन की शुरुआत

झारखंड में कोरोना संक्रमण लॉक डाउन में गरीबों व बाहर से आये मजदूरों को दिक्कत न हो इसके लिए डीजीपी एमवी राव के द्वारा विशेष पहल की गयी थी. बीते 27 मार्च को राज्य पुलिस मुख्यालय में डीजीपी एमवी राव ने सभी जिलों के एसपी और जोनल डीआइजी के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग की थी.

डीजीपी ने जिलों के एसपी को निर्देश दिया था कि बाहरी आगन्तुकों जिनमें से अधिकतर के पास आजीविका के साधन उपलब्ध नहीं हैं, उनके संबंधित थाना क्षेत्रों में प्रवेश के दौरान आवश्यकतानुसार उनकी चिकित्सीय जांच करायें. इसके बाद आवश्यकतानुसार भोजन की व्यवस्था थाना, पिकेट के स्तर से की जाये.

डीजीपी ने डीसी या खाद्य आपूर्ति विभाग से समन्वय एवं सहयोग प्राप्त कम्युनिटी किचन खोलने का निर्देश जिलों के एसपी को दिया था. डीजीपी ने कहा था कि जिलों के एसपी तत्काल यह व्यवस्था करें, साथ ही भोजन-आपूर्ति के समय सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का पालन भी किया जाये.

इसे भी पढ़ें –रामगढ़ : सड़क किनारे सब्जी बेचने को मजबूर है झारखंड की पूर्व खिलाड़ी गीता कुमारी

Telegram
Advertisement

4 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close