NEWS

COMMONWEALTH GAMES :  झारखंडियों की बदौलत अब LAWN BALL में भारतीय पुरुष भी इतिहास रचने के करीब, सिल्वर मेडल पक्का

Ranchi: अब LAWN BALL में भारतीय पुरुष टीम भी इतिहास रचने को है. मेंस-4 टीम ने सेमीफाइनल का रास्ता भी पार कर लिया है. शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 13-12 के अंतर से नजदीकी मुकाबले में हरा कर सेमीफाइनल की बाधा भी पार कर ली. अब फाइनल में इंट्री तय होने के साथ ही कम से कम सिल्वर पदक तय कर लिया है.

अब आज (6 अगस्त) फाइनल में भारत के सामने उत्तरी आयरलैंड (Northern Ireland) की टीम होगी. फाइनल तक पहुंचने में मेंस-4 में शामिल 3 खिलाड़ी तो झारखंड के ही हैं. सुनील बहादुर, चंदन कुमार सिंह और दिनेश कुमार इनमें खास रहे. वैसे इस टीम में दिल्ली के नवनीत कुमार भी शामिल हैं. अब फाइनल में भारतीय टीम विमेंस-4 के भारतीय टीम की ही तरह स्वर्ण पदक हासिल करेगी, इसकी उम्मीद बंध गयी है. ऐसा नहीं भी हो सका तो सिल्वर पदक भारत की झोली में तय है.

 

Catalyst IAS
ram janam hospital

गौरतलब है कि पुरुष टीम (मेंस-4) से पहले विमेंस-4 की टीम ने पिछले दिनों कामनवेल्थ गेम में लान बाल में पहली दफा फाइनल में जीत हासिल की थी. भारतीय टीम को गोल्ड मेडल दिलाया था. विमेंस- 4 की टीम में भी झारखंड की रूपा रानी तिर्की और लवली चौबे शामिल थी. अब पुरुष टीम भी फाइनल में है और इसमें तीन सदस्य झारखंड से ही हैं.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

Related Articles

Back to top button