Lead NewsNationalSportsTOP SLIDER

Commonwealth Games 2022: वेटलिफ्टर संकेत ने भारत को दिलाया पहला मेडल, जीता सिल्वर

भार उठाने के दौरान हुए चोटिल फिर खेल जारी रखा

CWG2022: कॉमनवेल्थ गेम्स के दूसरे दिन भारत को पहला सिल्वर मेडल मिला है. वेटलिफ्टर संकेत महादेव ने 55 किलो भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीता है. उन्होंने मेन्स के 55 किग्रा इवेंट के फाइनल में यह उपलब्धि हासिल की. संकेत सरगर ने दो राउंड के 6 अटेंप में अपनी पूरी ताकत झोंक दी और कुल 248 किग्रा वजन उठाते हुए सिल्वर अपने नाम कर लिया.

संकेत सरगर ने पहले राउंड यानी स्नैच में बेस्ट 113 किग्रा भार उठाया. इसके बाद दूसरे राउंड यानी क्लीन एंड जर्क में 135 किग्रा भार उठाकर मेडल अपने नाम किया. वहीं, मलेशिया के बिन कसदन मोहम्मद अनिक ने कुल 249 किग्रा भार उठाकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स में महाराष्ट्र के सांगली के रहने वाले 21 साल के संकेत ने कॉमनवेल्थ गेम्स में बेहतर प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन किया है.

भार उठाने के दौरान घायल हुए संकेत

दूसरे राउंड के आखिर दो अटेंप में संकेत चोटिल भी हुए थे. दूसरे अटेंप में संकेत ने 139 किग्रा भार उठाना चाहा, लेकिन उठा नहीं सके और चोटिल हो गए. मेडिकल टीम ने संकेत को देखा और तुरंत इलाज किया. यहां संकेत ने कहा कि वह ठीक हैं और तीसरे अटेंप के लिए तैयार हो गए.

इसे भी पढ़ें : नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक 7 को, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी होंगे शामिल

Related Articles

Back to top button