JharkhandPalamu

लोकसभा चुनाव को लेकर नक्सलियों-अपराधियों से निपटने के लिए बनी साझा रणनीति

Palamu : आगामी लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और हिंसामुक्त कराने के लिए कई स्तरों पर कार्रवाई तेज की गयी है. इसी कड़ी में पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर स्थित डीआइजी कार्यालय में इंटर स्टेट पुलिस कोर्डिनेशन कमिटी की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में कई बिंदूओं पर विस्तार से चर्चा की गयीं और नक्सलियों-अपराधियों से निपटने के लिए साझा रणनीति बनायी गयी.

पलामू प्रक्षेत्र के डीआइजी विपुल शुक्ला की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में पलामू के प्रमंडलीय आयुक्त मनोज कुमार झा, उपायुक्त डॉ. शांतनू कुमार अग्रहरि, पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा के अलावा बिहार के गया, औरंगाबाद और रोहतास, जबकि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र  व छत्तीसगढ़ के बलरामपुर के जिलाधिकारी और एसपी भी शामिल हुए.

नक्सलियों और अपराधियों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखें

ram janam hospital
Catalyst IAS

बैठक के दौरान सीमावर्ती इलाके में सघन गश्ती चलाने का निर्णय लिया गया. इसके अलावा सूचनाओं, वारंटों के अदान-प्रदान को तेज करने पर बल दिया गया. सीमा पर अवस्थित मतदान केंद्रों का सत्यापन, रास्ते की स्थिति और इवीएम की सुरक्षा को लेकर चर्चा हुई. शराब और पशु तस्करी पर भी रोक लगाने की विशेष रणनीति तैयार की गयी.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

साथ ही नक्सलियों और अपराधियों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखने और संयुक्त रूप से कार्रवाई तेज करने की रणनीति बनायी गयी. बैठक में लिये गये निर्णयों पर की गयी कार्रवाई की समीक्षा अगली बैठक में की जायेगी. पलामू डीआइजी ने सभी एसपी को अपने क्षेत्र अंतर्गत वाहन चेंकिग कराने और चेकपोस्ट लगाने का निर्देश दिया. साथ ही शरारती तत्वों को चिन्हित कर आवश्यक कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया.

Related Articles

Back to top button