National

नमो टीवी के कंटेंट को लेकर दिल्ली के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को आयोग ने भेजा नोटिस

विज्ञापन

New Delhi : भारतीय निर्वाचन आयोग ने नमो टीवी के कंटेंट और प्रसारण सामग्री को लेकर दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को नोटिस भेजा है. आयोग के प्रधान सचिव नरेंद्र एन बुटोलिया ने नोटिस में कहा है कि नमो टीवी का अवैध प्रसारण डीटीएच (डायरेक्ट टू होम) चैनल के द्वारा किया जा रहा है. इसके कंटेंट और प्रसारण सामग्री के लिए आपरेटरों को भाजपा की तरफ से भुगतान किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- जेट एयरवेज की सभी अंतरराष्ट्रीय विमान रद्द, सरकार ने समीक्षा के दिये निर्देश

टीवी पर प्रसारित होनेवाली सामग्री के लिए किसी भी प्रकार का प्रमाण पत्र मीडिया कमेटी की तरफ से नहीं लिया गया है. दिल्ली के राज्य निर्वाचन पदाधिकारी की तरफ से भी नमो टीवी की प्रसारित सामग्रियों के बारे में किसी तरह का प्रमाण पत्र जारी नहीं किया गया है. उन्होंने कहा है कि बगैर प्रमाणपत्र के किसी भी तरह की सामग्री का प्रसारण नमो टीवी में नहीं होना चाहिए.

इसे भी पढ़ें- पूर्व सेना प्रमुखों की राष्ट्रपति को चिट्ठी, सेना के नाम पर राजनीति से नाराज

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हो अनुपालन

बुटोलिया ने कहा है कि राज्य निर्वाचन पदाधिकारी को केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय बनाम जेमिनी टीवी के मुकदमे पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करना चाहिए.

यह मुकदमा 2004 (5एससीसी 714) में हुआ था. उन्होंने कहा है कि नमो टीवी को एक राजनीतिक दल द्वारा स्पांसर किया गया है. ऐसे में आयोग द्वारा जारी निर्देशों का अनुपालन किया जाना जरूरी है. चैनल में सभी रिकार्डेड कार्यक्रमों के बारे में जानकारी भी राज्य निर्वाचन पदाधिकारी को होना चाहिए.

इसे भी पढ़ें- चुनावी बॉन्ड पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 30 मई तक चुनाव आयोग को चंदे की जानकारी दें पार्टियां

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close