JharkhandRanchi

सराहनीय: कोविड वैक्सीनेशन में सिल्ली और ओरमांझी बने “ब्लॉक ऑफ द वीक”

Ranchi: कोविड-19 टीकाकरण में रांची के दो प्रखंडों का प्रदर्शन शानदार किया है. सिल्ली और ओरमांझी प्रखंड वैक्सीनेशन में शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्लॉक ऑफ द वीक बन गए हैं. इन दोनों प्रखंडों में अब तक 74% लोगों को कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज़ दिया जा चुका है.

इसे भी पढ़ेंः रिम्स में लैब से निकलनेवाले लिक्विड वेस्ट का होगा डिस्पोजल

advt

उपायुक्त ने की तारीफ

डिस्ट्रिक्ट कोविड-19 टास्क फोर्स की बैठक के दौरान उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने टीकाकरण कार्य की प्रखंडवार समीक्षा की. सिल्ली और ओरमांझी प्रखंड द्वारा अच्छा प्रदर्शन करने पर उपायुक्त ने संबंधित बीडीओ और टीम की जमकर प्रसंशा की. हौसला अफजाई करते हुए उपायुक्त ने जल्द से जल्द लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ेंः BIG NEWS: कोर्ट के अंदर दिनदहाड़े वकील की गोली मारकर हत्या, पिस्टल छोड़कर भागा बदमाश

उपायुक्त ने बीडीओ से पूछा कैसे कर रहे हैं काम

 

कोविड-19 टीकाकरण कार्य में 74% लोगों को वैक्सीन का पहला डोज़ दिए जाने पर उपायुक्त ने ओरमांझी और सिल्ली बीडीओ से पूछा कि आप किस तरह से कार्य कर रहे हैं. इस पर संबंधित बीडीओ द्वारा बताया गया कि लगातार ब्लॉक लेवल टास्क फोर्स की बैठक की जा रही है. जेएसएलपीएस के माध्यम से लोगों को मोबिलाइज किया जा रहा है. साथ ही मोबाइल वैक्सीनेशन के माध्यम से छोटे-छोटे पॉकेट पर पहुंचकर लोगों को टीका दिया जा रहा है.

मोबाइल वैक्सीनेशन पर फोकस करें

उपायुक्त ने कहा कि सभी बीडीओ मोबाइल वैक्सीनेशन पर ज्यादा फोकस करें, जहां आवश्यक है वहां पर मोबाइल वैन पहुंचाएं. उपायुक्त ने कहा कि पहला डोज़ ले चुके लोगों की सूची बनाएं और उनके दूसरे डोज़ की व्यवस्था करें.

लापुंग में 72% लोगों को मिला वैक्सीन का पहला डोज़

ओरमांझी और सिल्ली के बाद लापुंग प्रखंड का भी प्रदर्शन अच्छा रहा है। इस प्रखंड में अब तक 72% लोगों को कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज़ दिया जा चुका है. उपायुक्त छवि रंजन ने अन्य प्रखंडों को दीपावली तक वैक्सीनेशन के कार्य में और सुधार लाने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ेंः औरंगाबाद रिमांड होम से फरार 33 बाल कैदियों में से 24 धराये

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: