NEWS

सराहनीय भूमिका :  शिक्षक की भूमिका में नजर आये बोकारो के एसपी, प्रत्येक रविवार लेंगे छात्रों की क्लास

Bokaro : बोकारो एसपी चंदन कुमार झा आज शिक्षक की भूमिका में थे. एसपी चंदन कुमार झा ने 10वीं के छात्रों को ऑनलाइन स्मार्ट क्लास के माध्यम से गणित पढ़ाया. एसपी ने उन्हें द्विघातीय समीकरण पढ़ाया.

उन्होंने छात्रों को गणित बनाने के लिए सुगम विधि बताय. ऑनलाइन क्लास के दौरान पुलिस अधीक्षक की कक्षा में लगभग 400 छात्र शामिल हुए. समाचार लिखे जाने तक लगभग 8000 छात्र कक्षा की पढ़ाई में भागीदार थे.

इसे भी पढ़ेंः प्रवासी मजदूरों के साथ तीसरा हादसाः एमपी के सागर में श्रमिकों को लेकर जा रहा ट्रक पलटा, 5 की मौत

 प्रत्येक रविवार लेंगे छात्रों की क्लास

 बोकारो एसपी चंदन कुमार झा से बात करने पर उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के कारण पिछले 2 महीने से सारे कोचिंग संस्थान बंद हो गए हैं. ऐसे में छात्रों की पढ़ाई पर इसका असर पड़ रहा है. इसे देखते हुए बोकारो जिला प्रशासन ने प्लान बनाया कि 10वीं और 12वीं के बच्चे जिनका अगले वर्ष बोर्ड एग्जाम होना है, उन्हें पढ़ाया जाए.

इसको लेकर कल एक स्टूडियो लॉन्च हुआ है, जिसमें वे और डीसी थे. इस दौरान निर्णय लिया कि प्रत्येक रविवार को एक घंटे बच्चे को पढ़ाने का काम करेंगे. एसपी चंदन झा ने बताया कि मैंने आज पहला क्लास लिया और आगे प्रयास करेंगे कि प्रत्येक रविवार एक घंटा का क्लास लेंगे.

बच्चों को पढ़ाने का मुख्य मकसद यह है कि बच्चों और पुलिस के बीच एक रिश्ता बने. पुलिस का नाम सुनकर लोगों के मन में ज्यादातर पुलिस की नेगेटिव छवि सामने आती है. लेकिन इन प्रयासों से लोगों के बीच पुलिस का अच्छी छवि बनेगी.

इसे भी पढ़ेंः #Palamu: महाराष्ट्र के पनवेल से लौटे 1600 प्रवासी श्रमिक, भेजे गये गृह जिला

 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं चंदन झा

 चंदन कुमार झा बीते 17 अप्रैल को बोकारो के नये एसपी बने हैं. 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी चंदन झा इससे पहले राज्यपाल के परिसहायक के तौर पर पोस्टेड थे.

गौरतलब है कि बोकारो एसपी रहे पी मुरगन के सीबीआई में जाने के बाद से बोकारो एसपी का पद खाली था. बीते माह सिर्फ एक महीने के लिए बोकारो एसपी का प्रभार जैप 4 की कमांडेंट सुजाता वीणा पानी को दिया गया था.

इसे भी पढ़ेंः लॉकडाउन का असर :  2019 के मुकाबले 2020 में इलेक्ट्रोनिक बाजार 200 करोड़ रुपये से पहुंचा शून्य पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button