न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नक्सल प्रभावित इलाकों में CRPF-174 बटालियन की सराहनीय पहल: ग्रामीणों के लिए शुरू की बाइक एंबुलेंस सेवा

1,400

Chaibasa: चाईबासा जिले के नक्सल प्रभावित सारंडा के क्षेत्रों में सीआरपीएफ 174 बटालियन ने ग्रामीणों की सेवा के लिए एक अनोखी पहल की है. जहां पहले ग्रामीणों की मौत समय पर इलाज नहीं होने के कारण हो जाती थी, वहीं अब ग्रामीणों को बेहतर इलाज की सुविधा दिलाने के लिए सीआरपीएफ-174 बटालियन ने बाइक एंबुलेंस की सुविधा शुरू की है. जिससे समय रहते ग्रामीणों को अस्पताल पहुंचाया जा सकेगा.

उपयोगी साबित होगी बाइक एंबुलेंस सेवा

चाईबासा जिले के नक्सल प्रभावित सारंडा के क्षेत्रों में नक्सलियों के भय के चलते सड़क निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है. सड़क नहीं बनने की वजह से यातायात की सुविधा नहीं के बराबर है. और ऐसे इलाके में बड़ी गाड़ियों का ना के बराबर चलती हैं. और एंबुलेंस की पहुंच इन इलाकों तक कम ही है. इस कारण से ग्रामीण इलाज से वंचित रह जाते हैं और कई बार तो इलाज के अभाव में उनकी मौत तक हो जाती हैं. अब सीआरपीएफ के द्वारा बाइक एंबुलेंस की सुविधा शुरू होने से ग्रामीणों को काफी हद तक इसका लाभ मिलेगा और आने वाले समय में यह उपयोगी साबित होगा.

बाइक एंबुलेंस में आपातकालीन सेवा होंगी उपलब्ध

इन बाइक एंबुलेंस में आपातकालीन सेवाओं से संबंधित सभी उपकरण मौजूद रहेंगे, जो जरूरत पड़ने पर ग्रामीणों को प्राथमिक इलाज के साथ-साथ अस्पताल तक ले जाने की व्यवस्था करेगी. इसके अलावा अन्य जरूरतों को भी बाइक एंबुलेंस पूरा करेगी.

गांव के मुखिया के पास रहेगा बाइक एंबुलेंस का नंबर

मिली जानकारी के अनुसार, सारंडा के ग्रामीणों को स्वास्थ्य संबंधी कोई भी आवश्यकता पड़ने पर ग्रामीण अपने गांव के मुखिया से संपर्क कर बाइक एंबुलेंस की सुविधा ले सकते हैं. चाईबासा जिले सारंडा के गांवों में सभी मुंडा के पास सीआरपीएफ का संपर्क नंबर दिया गया है.

जानें विधायक ढुल्लू महतो के आखिर किस सवाल से सकते में है राजस्व व भूमि सुधार विभाग

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: