JharkhandRanchi

कॉलेज ने की गलती और चार माह से रिजल्ट की आस लगाये हैं निर्मला कॉलेज के 14 स्टूडेंट्स

Ranchi : गलती कॉलेज करे और भुगतना स्टूडेंट्स को पड़े ऐसा रांची यूनिवर्सिटी के तहत आने वाले लगभग कॉलेजों में ऐसा आये दिन देखने को मिलता है. रिजल्ट में गड़बड़ी का ताजा मामला निर्मला कॉलेज से सामने आया है. जहां कॉलेज की गलती से 14 स्टूडेंट्स पीछे चार माह से परेशान हो रहे हैं. अब तो उन्हें यह डर भी लगने लगा है कि कॉलेज प्रशासन जिस तरह से मामले की अनदेखी कर रहा है ऐसे में शायद ही उनका एडमिशन पीजी में हो पायेगा.

क्या है मामला

स्टूडेंट्स से मिली जानकारी के अनुसार निर्मला कॉलेज के बोटनी ऑनर्स के 14 स्टूडेंट्स पिछले चार महीने से फाइनल रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. ये सभी स्टूडेंट्स 2018-21 बैच के हैं. इनका सेकेंड सेमेस्टर में जूलॉजी पेपर में बैक लगा था. इसके बाद कोरोना की दूसरी लहर के दौरान इनका परीक्षा भी लिया गया. इसके बाद जब कोर्स के अंतिम सेमेस्टर में इन्होंने फॉर्म भर कर परीक्षा दी तब कॉलेज की ओर से इनका थ्योरी और प्रैक्टिकल का अंक रांची यूनिवर्सिटी को नहीं भेजा गया. इसके बाद जब लगभग चार महीने पहले फाइनल रिजल्ट जारी हुआ तब उस रिजल्ट में इनका नाम नहीं आया.

क्या कह रहा है कॉलेज प्रशासन

फाइनल रिजल्ट नहीं आने के बाद स्टूडेंट्स ने कॉलेज में संपर्क किया. जहां कॉलेज में सभी 14 स्टूडेंट्स को मार्क्स दे कर रांची यूनिवर्सिटी में जमा करने को कहा. जब स्टूडेंट्स रांची यूनिवर्सिटी इग्जामिनेशन डिपार्टमेंट पहुंचे तब वहां डिपार्टमेंट ने यह कहते हुए रिजल्ट लेने से मना कर दिया कि मार्क्स कॉलेज भेजता है. स्टूडेंट्स सीधा जमा नहीं कर सकते.

इसके बाद स्टूडेंट्स वापस कॉलेज आये. जहां पहले कॉलेज ने कहा कि आप सभी को फिर से परीक्षा देनी होगी. इसके बाद फिर कॉलेज ने कहा कि जल्दी ही आपका रिजल्ट आ जायेगा. कॉलेज ने मार्क्स यूनिवर्सिटी को भेज दिया है. इसके बाद से स्टूडेंट्स इसी रिजल्ट के इंतजार में कभी कॉलेज तो कभी यूनिवर्सिटी की दौड़ लगा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button