न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सकारात्मक सोच के साथ युवा विकास में सहयोग करें, अपनी भूमिका को समझें: निखिल रंजन

अभाविप की दो दिवसीय प्रांत समीक्षा बैठक संपन्न

265

Ranchi: युवाओं के कारण वैश्कि स्तर पर भारत की अलग पहचान बनी है. युवा ही देश की शक्ति हैं, जिन पर देश का भविष्य टिका है. ऐसे में जरूरी है कि युवा अपनी भूमिका को पहचानें. उक्त बातें अभाविप के क्षेत्रीय संगठन मंत्री निखिल रंजन ने कहीं. वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की ओर से आयोजित दो दिवसीय प्रांत समीक्षा बैठक के समापन के अवसर पर संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सकारात्मक सोच के साथ ही बदलाव संभव है. जिसमें युवाओं के सकारात्मक सोच का विकास पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ता है. कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि जरूरी है कि कार्यकर्ता प्रवास करें. इससे संपर्क तो स्थापित होगा ही साथ ही युवा कुछ नया सीख सकेंगे. नयी सीख और समझ के लिए नए लोगों से संपर्क करना काफी जरूरी है. क्षेत्र से हट कर कार्य करेंगे तो सफलता और पहचान दोनो बनेगी. कार्यक्रम का आयोजन बिरसा कृषि विश्वविद्यालय स्थित कृषक भवन में किया गया.

इसे भी पढ़ें – देखें वीडियोः रघुवर दास के होम ग्राउंड में आयोजित जनसभा में अमित शाह को सुनने नहीं आये लोग, खाली रह गयीं कुर्सियां

Aqua Spa Salon 5/02/2020

ये निर्णय लिये गये

दो दिवसीय बैठक में अभाविप कार्यकर्ताओं ने आनेवाले समय में शैक्षणिक समस्याओं पर पूरे राज्य में आंदोलन करने का निर्णय लिया. वहीं हजारीबाग में जून माह में प्रांत अभ्यास वर्ग, महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए सितंबर माह में जमशेदपुर मे दो दिवसीय प्रांत छात्रा सम्मेलन, इस साल सदस्यता अभियान पूरे प्रांत मे 15 अगस्त से 31 अगस्त तक चलाया जायेगा, शिक्षकों के शिक्षा के सुदृढ़ीकरण में योगदान विषय पर शिक्षकों के लिए एक दिवसीय सम्मेलन का आयोजन रांची में किया जायेगा, सोशल मीडिया वर्कशॉप, नये छात्रों से संपर्क के लिए अगस्त के प्रथम सप्ताह में सेल्फी विद यूनिट कार्यक्रम, जनजातीय समाज के छात्रों की सहभागिता समाज के विकास में बढ़े इस दिशा में फरवरी माह, 2020 में प्रदेश जनजातीय छात्र सम्मेलन समेत अन्य निर्णय लिये गये. इसके साथ ही पिछले एक साल की अभाविप की उपलब्धियों पर चर्चा की गयी.

Related Posts

#Bermo: उद्घाटन के एक माह बाद भी लोगों के लिए नहीं खोला जा सका फ्लाइओवर और जुबली पार्क

144 करोड़ की लागत से बना है, डिप्टी चीफ ने कहा-अगले सप्ताह चालू कर दिया जायेगा

इसे भी पढ़ें – 50 रुपये की डायरी के लिए बिशप हार्टमेन स्कूल के वाइस प्रिंसिपल ने नौ साल के बच्चे को बेरहमी से पीटा

ये थे उपस्थित

मौके पर प्रदेश संगठन मंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल, डॉ. पुष्कर बाला,  डॉ कमलेश कमलेन्द्र, प्रो. सबिता मिश्रा, प्रो. विनीता, विवेक सिंह, संजय मेहता, विवेक कुमार, संजीव, राजा राम, देवेन्द्र, लिपिका, अनुराधा, नीलम, विनीता समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – पीठासीन पदाधिकारियों की रिपोर्ट के बाद राज्य की चार सीटों पर 1.76 फीसदी बढ़ा मतदान का आंकड़ा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like