न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोलेबिरा उपचुनाव : महागठबंधन में दरार, कांग्रेस उतारेगी उम्मीदवार, झामुमो करेगा मेनन का समर्थन

झारखंड प्रदेश अध्यक्ष ने उम्मीदवार उतारने की पुष्टि की

59

Ranchi: कोलेबिरा उपचुनाव में महागठबंधन में दरार पड़ गयी. एक ओर जहां कांग्रेस ने कहा कि वह उपचुनाव में अपना प्रत्याशी उतारेगी वहीं दूसरी ओर झामुमो ने झारखंड पार्टी की उम्मीदवार मेनन एक्का को समर्थन देने की घोषणा की है. झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा है कि शिबू सोरेन के निर्णयानुसार कोलेबिरा उपचुनाव में साम्प्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए झारखण्ड मुक्ति मोर्चा, झारखण्ड पार्टी की प्रत्याशी मेनन एक्का का समर्थन करेगी. वहीं दूसरी तरफ सिमडेगा कांग्रेस जिला अध्यक्ष अनुप केसरी ने न्यूज विंग से बातचीत में कहा है कि कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी अपना प्रत्याशी उतारेगी. उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी के रूप में दो नामों की चर्चा जोरों पर है. इनमें एक युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विशाल तिर्की का नाम है. विशाल तिर्की कांग्रेस के पूर्व विधायक रह चुके नियेल तिर्की के पुत्र हैं. वही दूसरे प्रत्याशी के रूप में विकसल कोंगाड़ी पार्टी प्रत्याशी हो सकते हैं.

शुक्रवार को प्रत्याशी को लेकर कांग्रेस ने की बैठक

उपचुनाव में कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार उतारे जाने को लेकर झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने महागठबंधन में शामिल सभी दलों के साथ एक बैठक की. बैठक में हुई बातों की चर्चा करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने उपचुनाव में अपना उम्मीदवार उतारने की बात कही. एनोस एक्का को समर्थन नहीं दिये जाने की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि एनोस एक्का का इतिहास पहले से ही एनडीए समर्थक के तौर पर रहा है. ऐसे में एनोस एक्का की पत्नी को समर्थन दिये जाने का सवाल नहीं होता. हालांकि कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन देने पर जेएमएम अब भी असमंजस में है. इसे लेकर शनिवार को एक बैठक हो सकती है.

कांग्रेस उम्मीदवार को मिलेगा महागठबंधन का समर्थन

silk_park

वहीं सिमडेगा कांग्रेस अध्यक्ष अनूप केसरी ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को विपक्षी पार्टियों द्वारा यह दिग्भ्रमित किया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी कोलेबिरा उपचुनाव में अपनी प्रत्याशी नहीं उतारेगी. प्रत्याशी के रूप में विशाल तिर्की, विकसल कोंगाड़ी के नामों पर सहमति जताते हुए कहा कि एक कार्यकर्ता होने के नाते उनका यह दायित्व है कि पार्टी आलाकमान इनमें से जिसे अपना उम्मीदवार बनाएगा, वे उनका प्रचार करेंगे. वहीं शिबू सोरेन से आशीर्वाद लेकर चुनाव लड़ रही मेनन एक्का को जेएमएम का समर्थन मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि गुरुजी राज्य के एक सर्वमान्य नेता हैं. कोई भी उनसे मिल कर आशीर्वाद ले सकता है.

 

 

 

इसे भी पढ़ें – बाहरियों को नौकरी दे राज्य के युवाओं का भविष्य बर्बाद कर रही सरकार: बाबूलाल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: