न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोलेबिरा उपचुनाव : कांग्रेस पर है चुनाव लड़ने का दबाव, जेएमएम ने कहा 26 को होगा फैसला

83

Ranchi : कोलेबिरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा के बाद अब विपक्षी दलों ने भी रणनीति बनाना शुरू कर दी है. एक तरफ जेएमएम नेता यह कह कर विपक्षी खेमें की धड़कने तेज कर दी है कि, कोलेबिरा सीट से पार्टी अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी. हालांकि इससे पहले महागठबंधन दलों से बातचीत कर परिस्थिति अनुकूल विचार-विमर्श किया जायेगा. वहीं इस उपचुनाव को लेकर पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन के आवास पर 26 नवंबर को एक कोर बैठक बुलायी गयी है. बैठक में चुनाव के स्वरूप पर रणनीति तय की जायेगी.

रिपोर्ट आने के बाद महागठबंधन के नेताओं से विचार-विमर्श किया जाएगा

वहीं दूसरी ओर कोलेबिरा उपचुनाव में कांग्रेस की रणनीति के सवाल पर पार्टी मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि पार्टी पर भी चुनाव लड़ने का दबाव है. कोलेबिरा उप चुनाव को लेकर पार्टी के शीर्ष नेता अब विधानसभा प्रभारियों व जोनल को-ऑर्डिनेटर से रिपोर्ट की मांग करेंगे, ताकि क्षेत्र की सही स्थिति की जानकारी मिल सके. जिससे यह पता चल सके कि कौन उम्मीदवार कोलेबिरा से सीट जीत दर्ज कर सकता है. उन्होंने कहा कि रिपोर्ट देखने के बाद महागठबंधन के नेताओं से सामूहिक विचार-विमर्श किया जाएगा, ताकि एक सर्वमान्य बातचीत बन सके.

उम्मीदवार के नाम के सवाल पर बचता दिखा जेएमएम

कोलेबिरा उपचुनाव पर जेएमएम के केंद्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा है कि यह उपचुनाव पार्टी के लिए काफी महत्व रखता है. केंद्रीय समिति की बैठक में पार्टी सुप्रिमो शिबू सोरेन और कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन सहित कार्यकर्ता इस पर निर्णय लेंगे कि चुनाव का स्वरूप क्या होगा, चुनाव में प्रत्याशी कौन होंगे. उपचुनाव में महागठबंधन या जेएमएम के प्रत्याशी के सवाल पर पार्टी प्रवक्ता बचते दिखें. उन्होंने केवल यही कहा कि संपूर्ण विपक्ष आपस में मिलकर कोलेबिरा उपचुनाव लड़ेगी. जहां तक कोलेबिरा उपचुनाव में जेएमएम उम्मीदवार देने की बात है, तो सारे विपक्षी दलों से भी इस पर बात करना आवश्यक है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: