न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोलेबिरा उपचुनाव की घोषणा, 20 दिसंबर को होगा मतदान, नतीजा 23 को

281

Ranchi/New Delhi: केंद्रीय चुनाव आयोग ने राज्य के कोलेबिरा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की तिथि की घोषणा कर दी है. यह उपचुनाव आगामी 20 दिसंबर को कराया जाएगा. वहीं चुनाव परिणाम की घोषणा 23 दिसम्बर को निकलेगा. इस संदर्भ में गुरुवार को केंद्रीय चुनाव आयोग ने घोषणा कर दी है. वहीं चुनाव को लेकर आगामी 26 नवंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी.

एनोस एक्का के अयोग्य होने के बाद रिक्त हुई थी सीट

मालूम हो कि झारखंड पार्टी के अध्यक्ष एनोस एक्का के अयोग्य घोषित होने के बाद उपचुनाव किये जाने की स्थिति बनी है. हालांकि उपचुनाव की तिथि निर्धारित होने के बाद अब यह देखना है कि उपचुनाव में महागठबंधऩ की तरफ से उम्मीदवार दिया जाता है या फिर झामुमो, कांग्रेस अलग-अलग उम्मीदवारों को उपचुनाव में उतारते हैं. पहले चर्चा यह थी कि भाजपा एनोस एक्का की पत्नी मेनन एक्का पर दांव लगाना चाह रही है. लेकिन इस अटकल पर विराम लगता दिख रहा है.

एनोस पत्नी को उतारने की तैयारी में

मालूम हो कि एनोस एक्का भी कोलेबिरा सीट से अपनी पत्नी मेनन एक्का को चुनाव में उतारने की तैयारी में हैं. कोलेबिरा सीट से एनोस एक्का ने करीब 17 हजार वोटों से जीत हासिल की थी. वहीं उनकी पत्नी मेनन एक्का ने सिमडेगा से चुनाव लड़ा था, जहां पर वह दूसरे स्थान पर रहीं थीं. भाजपा की विमला प्रधान ने उन्हें महज 2 प्रतिशत वोटों के अंतर से चुनाव हराया था.

इसे भी पढ़ें – कर्ज में डूबे पिठोरिया के 2000 किसान, झेल रहे 70 करोड़ का नुकसान

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: