JharkhandLead NewsRanchi

दक्षिणी झारखंड में बढ़ेगी ठंड, अन्य जिलों में मौसम रहेगा शुष्क

न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की होगी गिरावट

Ranchi : अगले दो दिनों तक दक्षिणी झारखंड में ठंड में का असर देखा जायेगा. इस दौरान न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जायेगी. वहीं अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 17 जनवरी से पूरे झारखंड में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी होगी.

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि इस साल जनवरी के शुरुआती दिनों से तापमान सामान्य से ऊपर चल रहा है. जिसके कारण न्यूनतम और अधिकतम तापमान में अंतर कम देखा जा रहा है. इससे लोगों को ठंड का एहसास उतना नहीं हो रहा है.

इसे भी पढ़ें- जानिए बिलाल ने सूफिया से किस बात का लिया बदला, बीवी ने क्यों दिया साथ

बादल और आर्द्रता अधिक होने के कारण भी मौसम ऐसा है. अभिषेक आनंद ने बताया कि पिछले दिनों सबसे अधिक तापमान रांची में 25.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं रांची के कांके में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ठंड में उतार-चढ़ाव से वायरल बीमारियों का खतरा अधिक है. गुरुनानक हॉस्पिटल के डॉ नीरज कुमार ने बताया कि तापमान बढ़ने-घटने से वायरस जल्दी एक्टिव होते हैं.

फिलहाल कोविड का खतरा है, तो लोगों को सर्तकता बरतनी चाहिए. वहीं तापमान में बढ़ोतरी होने से कार्डियोलॉजी समेत अन्य क्रोनिक बीमारियों का खतरा कम होता है. लोगों को राहत मिलती है.

इसे भी पढ़ें- जिन किसानों से सस्ते दर पर बिजली खरीदी जायेगी, उन्हें ही दोगुने दर पर बेची जायेगी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: