न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दिसंबर माह में ठंड का तेवर, झारखंड में अब तक 6 लोगों की मौत

रिम्स में बढ़ रही मरीजों की संख्या

87

Ranchi : दिसंबर माह शुरुआत में ही ठंड तेवर दिखाने लगी है. इस मौसम में सबसे ज्‍यादा परेशानी बेसहारा लोगों की होती है. उनकी चिंता सबसे ज्‍यादा रात गुजारने की होती है. बढ़ते ठंड को देखते हुए अभी तक प्रशासन की ओर से कोई इंतजाम नहीं किए गये हैं. झारखंड में अब तक ठंड से मरने वालों की संख्‍या 6 तक पहुंच गयी है. वहीं दूसरी ओर ठंड के कारण रिम्‍स में मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. रिम्स में वैसे मरीज भर्ती हो रहे हैं, जो ठंड की वजह से बीमार पड़े हैं. रिम्स के डॉ डीके झा ने कहा कि, लोगों को इस मौसम में सर्तक रहना चाहिए. गर्म कपड़े से खुद को ढ़ंक कर रखें और गर्म पानी पीए. इसके अलावा खाने में भी गर्म चीजों का ही सेवन करें.

mi banner add

प्रशासन की ओर से ठंड से निजात के लिए कोई उपाय नहीं

अभी कड़ाके की ठंड पड़ना बाकी है. सरकार या प्रशासन की ओर से ठंड से बचने के लिए कोई उपाय नहीं किये गये हैं. कमजोर, गरीबों लिए सरकार कंबल, रैन बसेरा और चौराहों पर अलाव की व्‍यवस्‍था करती है. लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि, अभी तक एक भी काम इस दिशा में नहीं किये गये हैं. जहां कंबल देने की बात है, तो इसकी कोई प्रक्रिया भी शुरू नहीं हो पायी है. प्रक्रिया पूरा करते-करते ठंड से न जाने कितने लोगों की मौत हो जायेगी, कहा नहीं जा सकता है.

अभी ठंड के और बढ़ने के आसार

कड़ाके की ठंड के कारण राज्य में 6 लोगों की मौत की खबर है. रांची जिले में 3, वहीं जमशेदपुर के पटमदा, धनबाद के निरसा और देवघर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. मृतकों में रांची के पिठोरिया निवासी 50 वर्षीया बसंती देवी, इटकी निवासी मंगरी उरांइन और सुखदेव नगर थाना क्षेत्र में एक अज्ञात व्यक्ति की मौत ठंड के कारण हुई है. मौसम विभाग की माने तो अभी ठंड के और बढ़ने के आसार हैं.

इसे भी पढ़ें : तेजी से चल रहा सौभाग्य योजना के अंतर्गत गांव में बिजली पहुंचाने का कार्य : राहुल पुरवार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: