न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: आचार संहिता के बावजूद शहर में लगे हैं योजनाओं के बैनर-पोस्टर 

1,339

Palamu:  झारखंड समेत पूरे देश में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू है. चुनाव आयोग की निगाहें सक्रिय हो उठी हैं, लेकिन सरकार की नींद अभी टूटी नहीं है. चुनाव आयोग की सख्ती के बावजूद पलामू जिला मुख्यालय डालटनगंज में कई जगह से अब तक मंत्रियों-नेताओं के होर्डिंग-फलैक्स नहीं हटे हैं.

पलामू में अब भी लगे हैं योजनाओं के बैनर-पोस्टर 

पलामू में आचार संहिता लगने के बावजूद प्रशासन नींद में सोया है. चुनाव आयोग के सख्त निर्देशों के बाद भी सार्वजनिक स्थानों से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री समेत अन्य नेताओं और सरकारी योजनाओं के बनैर, पोस्टर जैसी प्रचार सामग्रियां अभी तक नहीं हटाजी जा सकी हैं. यह आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है.

hosp3

इसे भी पढ़ेंः हजारीबाग डीसी और एसडीपीओ अनिल कुमार समेत 24 पदाधिकारियों को चुनाव कार्य से दूर रखने की मांग

कचहरी के निकट लगी है सरकार की होर्डिंग

खबर में प्रकाशित पहली तस्वीर जिला मुख्यालय डालटनगंज के अति-व्यस्त कहचरी चैक के निकट की है. यहां नगरीय विकास अभिकरण और नगर विकास एवं आवास विभाग की एक होर्डिंग लगी हुई है. जिसमें एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और दूसरी तरफ रघुवर दास की तस्वीर लगी हुई है. सरकारी योजना की यह होर्डिंग चुनाव आयोग के निर्देशों की धज्जियां उड़ा रही है.

इसे भी पढ़ेंः टीएसपी की राशि से बिरसा कृषि विश्वविद्यालय 10 जिलो में चलायेगा क्षमता परियोजना

जदयू नेता बैजनाथ राम गोपी का पोस्टर चिढ़ा रहा है आचार संहिता को मुंह  

दूसरी तस्वीर स्थानीय जिला स्कूल के मुख्य द्वार के सामने की है. यहां जदयू नेता बैजनाथ राम गोपी की तस्वीरों से सजी होर्डिंग आदर्श चुनाव आचार संहिता को मुंह चिढ़ा रही है. गौरतलब है कि पलामू समेत पूरे देश में 12 मार्च को लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही आचार संहिता लागू है.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने पोस्टर, कट आउट, होर्डिंग, बैनर या अन्य किसी भी प्रकार की प्रचार सामग्री को हटाने का निर्देश दिया था. फिर भी जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा पोस्टर, बैनर न हटाकर चुनाव आचार संहिता का मजाक उड़ाया जा रहा  है. देखने वाली बात यह होगी कि जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा इस मामले पर क्या कार्रवाई की जाती है.

इसे भी पढ़ेंः गोमियाः प्रेमी की हत्या के आरोप में प्रेमिका सहित माता-पिता गिरफ्तार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: