ChaibasaJharkhand

कोल्हान अलग देश का झंडा फहराने के दो आरोपियों की जमानत न्यायालय से खारिज

विज्ञापन

Chaibasa: कोल्हान अलग देश की घोषणा कर अपना झंडा फहराने की सूचना पर गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों की जमानत जिला न्यायाधीश मनोरंजन कवि के न्यायालय से खारिज कर दी गई है. खूंटपानी प्रखंड के भोया गांव में कोल्हान अलग राष्ट्र की घोषणा के लिए विशाल सभा आयोजित करने एवं इसका झंडा फहराने की सूचना खूंटपानी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनीला खलखो की प्राथमिकी पर पुलिस ने कोल्हान के स्वयंभू नेता प्रेमचंद पाटपिंगुआ और सुरेश चंद्र पाटपिंगुआ को 18 जून 2018 को गिरफ्तार कर जेल भेजा था.

इस मामले के में दोनों आरोपियों की जमानत जिला न्यायाधीश के न्यायालय से खारिज कर दी गई है. कोल्हान गवर्नमेंट स्टेट के स्वंय को मालिक बताने वाले रामो बिरुवा को भी गिरफ्तार किया गया था जिसकी मौत 20 दिन पूर्व चाईबासा जेल में हो गई थी. रामो वीरवा का कहना था कि ब्रिटेन की महारानी ने उसे कोल्हान का गवर्नमेंट स्टेट घोषित किया है पत्र की प्रतिलिपि देश के प्रमुख राष्ट्रपति राज्यपाल को उनके द्वारा प्रस्तुत की है.

 इसे भी पढ़ें : JBVNL में 15 करोड़ का घपला और घपलेबाज को संरक्षण देने वाले आईएएस राहुल पुरवार पर सरकार की चुप्पी

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close