न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हेलीकॉप्टर हुआ खराब, सीएम का धनबाद दौरा रद्द

सांसद पीएन सिंह ने सदर अस्पताल और प्रखंड कार्यालय का किया उद्घाटन, 14 नयी योजनाओं का किया शिलान्यास

99

Dhanbad : मुख्यमंत्री रघुवर दास के आगमन को लेकर जितनी उत्सुकता और खुशी लोगों के चेहरे पर थी, वह अचानक फीकी पड़ गई. स्टेज से अनाउंस किया गया कि सीएम रघुवर दास के हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई है. इस कारण वह धनबाद नहीं आ पाएंगे. मजबूरन उन्हें यह दौरा रद्द करना पड़ा. मुख्यमंत्री रघुवर दास की जगह धनबाद के सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने जिले में सदर अस्पताल समेत प्रखंड कार्यालयों के नए भवनों का उद्घाटन कर 14 योजनाओं का तोहफा दिया.

इसे भी पढ़ें:सिर्फ इमारत दिखाकर कर दिया गया धनबाद सदर अस्‍पताल का उद्घाटन

बिजली की समस्‍या से लोगों को जल्‍द मिलेगी राहत

सांसद पीएन सिंह ने कहा कि झारखंड की रघुवर सरकार इन दिनों गरीबों के उत्थान के लिए अलग-अलग योजनाएं ला रही है, जिसका लाभ धरातल पर भी देखने को मिल रहा है. जिले में स्वास्थ्य व्यवस्‍था की परेशानियों को देखते हुए सरकार  ने सदर अस्पताल का काम भी काफी तेज़ी से पूरा किया. बिजली संकट से लोगों को बहुत जल्द निजात  मिल जाएगी. इसके लिए सरकार  हर वक्त प्रयास कर रही है.

इसे भी पढ़ें: इसे भी पढ़ें:रांची लोकसभा क्षेत्र का एक टोला, जहां सड़क नहीं, पेयजल नहीं, चुआं और झरने से प्यास बुझाते हैं…

पूरे भारत की सबसे बड़ी समस्या स्वास्थ्य

विधायक सिन्हा ने कहा कि राज्य  की नहीं बल्कि  पूरे भारत में सबसे बड़ी समस्या स्वास्थ्य की है. इस समस्या के समाधान की योजना सरकार धरातल पर उतारने के लिए मेहनत कर रही है  और इसका नतीजा भी आज देखने को मिल रहा है. आयुष्मान भारत योजना के तहत हर गरीब अब बड़ी से बड़ी बीमारियों का इलाज करा सकेंगे. इसके लिए बेहतर अस्पताल और बड़े से बड़े डॉक्टर भी उपलब्ध रहेंगे. जिससे रोगियों का इलाज समय से हो जाएगा.

मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि केंद्र से लेकर राज्य सरकार विकास की गंगा बहा रही है. सरकार ने जो-जो वायदे जनता से किये उसे पूरा करने में दिन रात काम कर रही है, जिसे जनता देख रही है. टुंडी विधायक राजकिशोर महतो ने कहा कि सदर अस्पताल और प्रखंड कार्यालय जितनी तेजी के साथ बनाया गया, उतना ही तेजी से शिलान्यास किया गया.

पलामू : सात हजार रुपये घूस लेते जूनियर इंजीनियर गिरफ्तार

सांसद को ही मिल गया मौका

शुक्रवार को धनबाद को पूर्ण विद्युतीकरण वाला जिला घोषित करने, दर्जनों उद्घाटन और शिलान्यास के लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास टुंडी के परसाबाद स्थित राजकीयकृत प्लस टू उच्च विद्यालय में कार्यक्रम में आनेवाले थे. लेकिन अंतिम समय में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम रद्द हो गया. मुख्यमंत्री का कार्यक्रम अचानक रद्द होने के बाद आनन-फानन में सांसद पशुपतिनाथ सिंह को जिले को पूर्ण विद्युतीकरण वाला जिला घोषित करने का दायित्व सौंपा गया है. मौका मिलते ही सांसद ने कलियासोल, गोविंदपुर और एग्यारकुण्ड प्रखंड कार्यालय भवन का ऑनलाइन उद्घाटन किया. इसके साथ कई  योजनाओं का भी ऑनलाइन शिलान्यास किया.

इसे भी पढ़ें: न्यूज विंग ब्रेकिंग: फंस गई राज्य में सरकारी नौकरियां, परीक्षा लेने में एसएससी भी असमंजस में

डेढ़ घंटे रहनेवाले थे सीएम

बता दें कि मुख्यमंत्री का एक घंटा 40 मिनट तक धनबाद में रहने का प्रोग्राम था. मुख्यमंत्री के आने की सूचना पर पिछले एक सप्ताह से जिला प्रशासन रेस था. साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. लेकिन अचानक मुख्यमंत्री का प्रोग्राम रद्द हो जाने के कारण सारी तैयारियां धरी की धरी रह गईं. मुख्यमंत्री को सुनने के लिए कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे हजारों लोगों और कार्यकर्ताओं को निराशा हाथ लगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: