न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सीएम का दावा: लोहरदगा का पेशरार हुआ उग्रवाद मुक्त, जल्द आयेंगे प्रधानमंत्री

799

Ranchi: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लातेहार का सरयू, सारंडा और लोहरदगा का पेशरार बदल चुका है. जहां साढ़े चार साल पहले तक इन जगहों में बिजली, सड़क नहीं थी, उग्रवाद का चरम पर था. वहां अब बिजली है, सड़क है और उग्रवाद नहीं है.

यह प्रधानमंत्री के प्रयास का प्रतिफल है कि विगत साढ़े चार साल में झारखंड के 30 लाख घरों को बिजली से रोशन किया गया. पीएम इस बात से अनभिज्ञ नहीं थे कि राज्य के 68 लाख घरों में से मात्र 38 लाख घरों तक बिजली पहुंची है.

इसलिए सरकार गठन के बाद से ही प्रधानमंत्री के दिशा-निर्देश पर राज्य सरकार ने शेष बचे 30 लाख घरों को रोशन करने की कवायद प्रारम्भ कर उसे पूरा भी कर दिया. सीएम बुधवार को लोहरदगा में मीडिया से बातचीत कर रहे थे.

hosp3

इसे भी पढ़ेंः चौकीदार जयंत सिन्हा चुनाव में नजर आ रहे हैं नामजद फरार वांरटी के साथ

पीएम जल्द आयेंगे लोहरदगा

सीएम ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार एक प्रधानमंत्री लोहरदगा आ रहे हैं. लोहरदगा की जनता को उनका इंतजार है. उन्हें इंतजार है उस दिन का जब एक बार फिर नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. क्योंकि देश की जनता सुरक्षा और विकास चाहती है.

लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में भाजपा के प्रत्याशी सुदर्शन भगत का सुदर्शन चक्र चलेगा, जो आसुरी शक्तियों का समूल नाश कर क्षेत्र के विकास को आगे बढ़ाएगा.

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर हो रही तैयारियों का जायजा सभा स्थल जाकर लिया और आवश्यक निदेश दिये. प्रधानमंत्री लोहरदगा स्थित बी एस कॉलेज मैदान में जन सभा को संबोधित करेंगे.

इसे भी पढ़ेंः वोट कम और माफी ज्यादा मांग रहे चतरा से BJP प्रत्याशी सुनील सिंह, हो रहा भारी विरोध-देखें वीडियो

सभी चाहते हैं मोदी जी की सरकार बने

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 के बाद देश के विकास के लिए कठोर निर्णय लिए गए. यह बात देश की जनता जानती है. उन्हें पता है कि गांव, गरीब, किसान के लिए कार्य हुए हैं फिर वो प्रधानमंत्री आवास योजना हो, आयुष्मान भारत योजना हो, देश की महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजना, बहनों के लिए शौचालय का निर्माण और युवाओं के लिए रोजगार और स्वरोजगार के लिये प्रयास हुए हैं.

इसे भी पढ़ेंः 13 राज्यों की 95 सीटों पर वोटिंग कल, हेमा मालिनी, राज बब्बर समेत कई दिग्गजों का तय होगा भाग्य

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: