1st LeadEducation & CareerJharkhandRanchi

CMA इंटरमीडिएट और फाइनल के स्टूडेंट्स को दिसंबर 2021 की परीक्षाओं में मिल रहा ‘ऑप्ट-आउट’ विकल्प

 

Ranchi : ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएमएआई) ने सीएमए इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्सेस की दिसंबर 2021 परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे स्टूडेंट्स को ऑप्ट-आउट का विकल्प दे रहा है. आईसीएमएआई ने कहा है कि दोनो ही कोर्स के स्टूडेंट्स यदि सीएमए दिसंबर 2021 परीक्षाओं में सम्मिलित नहीं होना चाहते हैं, वे इस विकल्प का सेलेक्शन कर सकते हैं.

advt

आईसीएमएआई को देश भर के स्टूडेंट्स से इस विकल्प को देने को लेकर आवेदन दिए गये थे. इसके बाद बोर्ड ने यह निर्णय लिया है. जो स्टूडेंट्स इस विकल्प को लेना चाहते हैं वे इसके लिए ICMAI की वेबसाइट पर दिये गये लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर 2021 है.

 

96 भारतीय शहरों और तीन विदेशी केंद्रों में होगी परीक्षा

बता दें कि इससे पहले जून 2021 सेशन के लिए अक्टूबर में प्रस्तावित सीएमए इंटर और फाइनल कोर्सेस की 21 से 28 अक्टूबर तक होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था. संस्थान ने 25 सितंबर को जारी अपने नोटिस में कहा था कि इंटर और फाइनल परीक्षाओं को अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया गया है. इसके साथ ही, आईसीएमएआई ने सीएमए इंटर और फाइनल की जून परीक्षाओं को दिसंबर 2021 सेशन के परीक्षाओं के साथ ही आयोजित करने की घोषणा की थी. हालांकि, अब संस्थान ने इच्छुक उम्मीदवारों को दिसंबर 2021 परीक्षाओं से भी ऑप्ट-आउट का विकल्प दिया है.

दूसरी तरफ, इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने दिसंबर 2021 सत्र के लिए सीएमए इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया है. सीएमए की इंटर और फाइनल परीक्षा 8 से 15 दिसंबर 2021 तक आयोजित की जानी है. परीक्षाएं 96 भारतीय शहरों और तीन विदेशी केंद्रों में ऑनलाइन-केंद्र आधारित मोड में आयोजित की जाएंगी.

 

इसे भी पढें : असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति मामला- हाइकोर्ट ने सरकार और विश्वविद्यालयों से मांगा जवाब

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: