NationalUttar-Pradesh

भूमि पूजन के पहले अयोध्या पहुंचे CM योगी, कहा- शताब्दियों की प्रतीक्षा अब पूर्ण, दीप जलाएं श्रद्धालु

Lucknow: अयोध्या में राम मंदिर के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन होना है. वक्त काफी नजदीक आ चुका है. भूमि पूजन के लिए मात्र 48 घंटे से भी कम का वक्त अब बचा है. इसी बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे और उन्होंने यहां तैयारियों का जायजा लिया.

गौरतलब है कि 5 अगस्त को पीएम मोदी अयोध्या पहुंचेंगे और इस मौके पर वह राम मंदिर की नींव रखेंगे. इधर योगी ने भी ट्वीट कर लोगों से घर पर रहकर इस ऐतिहासिक दृश्य का नजारा लेने की अपील की है.

इसे भी पढ़ें- दिग्विजय बोले- धर्म से खिलवाड़ के कारण गृहमंत्री कोरोना संक्रमित, शिवराज ने कहा- सनातन धर्म से खिलवाड़ के कारण कांग्रेस पतन की ओर

advt

योगी ने लिया तैयारियों का जायजा

अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन से पहले सीएम योगी वहां तैयारियों का जायजा लेने के लिए सोमवार को पहुंचे. उन्होंने वहां सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. साथ ही मौजूद अधिकारियों को बहुत से जरूरी निर्देश दिये. साथ ही उनसे जानकारी भी ली. इसी बीच योगी ने ट्वीट भी किया.

adv

इसे भी पढ़ें- बिहार विस में गूंजा सुशांत केस में CBI जांच की मांग, विधायक नीरज के समर्थन में उतरे तेजस्वी  

शताब्दियों की प्रतीक्षा अब पूर्ण

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि अवधपुरी प्रभु आवत जानी. भई सकल सोभा कै खानी. कई शताब्दियों की प्रतीक्षा अब पूर्ण हो रही है, व्रत फलित हो रहे हैं, संकल्प सिद्ध हो रहा है. सभी श्रद्धालुजन घर पर दीप जलाएं. श्रीरामचरितमानस का पाठ करें। प्रभु श्री राम का आशीष सभी जनों को प्राप्त होगा. 

ज्ञात हो कि पांच अगस्त को भूमि पूजन से पहले ही 4 अगस्त को अयोध्या कि सीमाएं बंद सील कर दी जाएंगी. कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से बड़ी संख्या में लोगों को इसमें शामिल होने की इजाजत नहीं है. भूमि पूजन के दौरान दो सौ से भी कम मेहमान मौजूद होंगे.

इसे भी पढ़ें- अभियान सम्मान का तीसरा चरण शुरू, पुलिसकर्मियों की समस्याओं का होगा समाधान 

advt
Advertisement

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button