न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

संत कबीर की मजार पहुंचे सीएम योगी, टोपी पहनने से किया मना

330

Lucknow: सीएम योगी, पीएम मोदी की राह पर चल रहे हैं. दरअसल प्रधानमंत्री के मगहर दौरे से एकदिन पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ तैयारियों का जायजा लेने संत कबीर की मजार पर पहुंचे थे, इस दौरान मजार के संरक्षक ने मुख्यमंत्री योगी को टोपी पहनाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने इसे पहनने से मना कर दिया.

इसे भी पढ़ेंः सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो जारी होने के बाद कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- BJP वोट हथियाने के लिए कर रही शर्मनाक कोशिश

बता दें कि पीएम मोदी संत कबीर दास के 620वें प्राकट्य दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को मगहर पहुंचे हैं. यहां कबीर की समाधि स्थल पर पीएम मोदी ने मजार पर चादर चढ़ाई. वही पीएम के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने सीएम बुधवार को मगहर गये थे, जहां अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी ली थी. इस दौरान सीएम जब महान संत कबीर की समाधि पर पहुंचे तो वहां मौजूद एक खादिम ने उन्हें परंपरागत टोपी पहनानी चाही, लेकिन आदित्यनाथ ने उन्हें मना कर दिया. इससे जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें सीएम जैसे ही समाधि के पास पहुंचे हैं, वे अपना हाथ जोड़कर प्रणाम करते दिख रहे हैं, तभी एक खादिम उन्हें टोपी पहनाना चाहते हैं, और वे टोपी लेकर सीएम के माथे की ओर ले जाते हैं, सीएम तुरंत दोनों हाथ आगेकर मना कर देते हैं. इसके बाद खादिम हाथ में टोपी लेकर खड़े रहते हैं, सीएम योगी टोपी को छूते हैं, इसके बाद खादिम टोपी को रख देते हैं.

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मगहर में कबीर रिसर्च इंस्टिट्यूट की नींव रखी. इस दौरान उन्होंने एक रैली को भी संबोधित किया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: