Corona_UpdatesNational

सीएम योगी की उत्तर प्रदेश के कामगारों से भावुक अपील: धैर्य बनाए रखें, हम सबको वापस लाएंगे

Lucknow: लॉकडाउन के कारण प्रवासी मजदूरों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं दूसरे राज्यों में फंसे उत्तर प्रदेश के कामगारों और मजदूरों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भावुक अपील करते हुए गुरुवार को कहा कि वे सब्र रखें और सरकार उन्हें उनके घर तक पहुंचाने की विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर रही है.

इसे भी पढ़ेंःकोरोना के बाद कितनी बदलेगी दुनिया, कैसा होगा हमारा रहन-सहन और काम का तरीका, जानें इस लेख में

धैर्य बनाये रखें कामगार

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर गठित ‘टीम-11’ के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान सभी राज्यों में फंसे उत्तर प्रदेश के कामगारों और श्रमिकों से भावुक अपील की.

advt


योगी ने कहा कि इन कामगारों ने अभी तक जिस धैर्य का परिचय दिया है, उसे बनाए रखें. संबंधित राज्यों की सरकारों से संपर्क कर सभी को घरों तक सुरक्षित पहुँचाने की विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जा रही है, इसलिए वे जहां हैं वहीं रहें. संबंधित राज्य सरकारों के संपर्क में रहें और कतई पैदल ना चलें.

उन्होंने कहा कि श्रमिकों को घर वापस लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने संबंधित सभी राज्यों को पत्र लिखकर उनका नाम, पता, मोबाइल नंबर और मेडिकल रिपोर्ट समेत विस्तृत विवरण मांगा है.

adv

प्रवक्ता ने बताया कि दूसरे राज्यों से आने वाले कामगारों और श्रमिकों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाने की प्रक्रिया में मुख्यमंत्री योगी ने राजस्व विभाग से 6 लाख लोगों के लिए पृथक-वास केंद्र, आश्रय केंद्र और सामुदायिक रसोई तैयार कराये हैं.

इसे भी पढ़ेंःदेशभर में फैलता #Corona: राजस्थान में 86 नये केस तो ओडिशा में मरीजों की संख्या पहुंची 128

आज मध्य प्रदेश में फंसे मजदूरों को वापस लाया जायेगा

उन्होंने बताया कि गुरुवार को मध्य प्रदेश में फंसे उत्तर प्रदेश के कामगारों और श्रमिकों को वापस लाया जाएगा जबकि कल गुजरात से ऐसे लोगों को लाने का काम किया जाएगा. हरियाणा से 13 हज़ार लोगों को भी लाया जा रहा है.

प्रवक्ता ने कहा कि योगी सरकार ने इससे पहले दिल्ली से 28 / 29 मार्च को चार लाख लोगों को सुरक्षित उनके घर तक पहुँचाया. हरियाणा और राजस्थान के भी 50 हज़ार लोगों को घरों तक पहुँचाया गया है.

उन्होंने बताया राजस्थान के कोटा में फंसे उत्तर प्रदेश के 11,500 छात्र-छात्राओं को भी योगी सरकार सुरक्षित घरों तक पहुंचा चुकी है. इसके अलावा प्रयागराज से प्रदेश के विभिन्न जिलों के 15 हज़ार छात्रों को भी घरों तक पहुंचाया जा चुका है.

इसे भी पढ़ेंःएक्टर ऋषि कपूर का 67 साल की उम्र में निधन, मुंबई के एनएच रिलायंस हॉस्पिटल में ली आखिरी सांसें

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button