Main SliderNational

भारी बर्फबारी के कारण यूपी के सीएम योगी और उत्तराखंड के सीएम रावत केदारनाथ में फंसे

विज्ञापन

New Delhi :  लगातार जारी बर्फबारी की वजह से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत केदारनाथ में फंस गये हैं. खबर है कि मौसम में सुधार होने के बाद ही दोनों बदरीनाथ धाम के लिए रवाना होंगे.

खबरों में बताया गया है कि केदारनाथ में करीब डेढ फीट तक बर्फ जम गयी है मौसम लगातार खराब हो रहा है. इस बारे में रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंजुल गोयल ने कहा है कि केदारनाथ में मौसम खराब है. हालांकि फाटा में उत्तराखंड शासन का हेलीकॉप्टर पहुंच गया है. लेकिन अभी तय नहीं हो पाया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पैदल गौरीकुंड पहुंचेंगे या मौसम के ठीक होने तक धाम में ही रुकेंगे.

इसे भी पढ़ेंः छठ पर सरकारी आदेश के खिलाफ भाजपा का सांकेतिक जल सत्याग्रह

आज सुबह बंद कर दिये गये थे केदारनाथ धाम के कपाट

गौरतलब है कि योगी और रावत रविवार को केदारनाथ धाम पहुंचे थे. जहां से दोनों नेता सोमवार सुबह केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने की प्रक्रिया के गवाह बने. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने बर्फबारी का आनंद लिया.

केदारनाथ के पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने प्रेस को बताया कि खराब मौसम के कारण अभी मुख्यमंत्री केदारनाथ में ही ठहरे हुए हैं. मौसम में सुधार होते ही दोनों नेता बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हो जायेंगे.

इसे भी पढ़ेंः अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों ने फिर पकड़ी रफ्तार, 43 डॉलर प्रति बैरल पार

बता दें कि भाई दूज पर केदारनाथ धाम के गर्भगृह के कपाट बर्फबारी के बीच आज सुबह 5.30 बजे बंद कर दिये गये थे. लेकिन लगातार हो रही बर्फबारी के कारण बाहरी कपाट बंद करने व डोली प्रस्थान में देरी हुई. बाहरी कपाट को 8.30 बजे बंद किया गया.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं, जब भी मैं नियमित पूजा में बैठता था तो केदारनाथ धाम मुझे दिखाई देता था. और दो दिन पहले ही उत्तराखंड शासन से मुझे केदारनाथ धाम आने का आमंत्रण भी मिला. केदारनाथ पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि धाम में पहुंचकर वे अपने को धन्य मान रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट के जज ललित आंध्र के CM रेड्डी के खिलाफ याचिका की सुनवाई से अलग हुए, ये बताया कारण  

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: