National

CM योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा रद्द, पूजा की तैयारियों का लेना था जायजा

Lucknow: अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होना है. इस पूजा में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा कई लोग मौजूद रहेंगे. इसकी तैयारी भी अंतिम चरण में है.पूजा की तैयारियों का जायजा लेने यूपी के सीएम आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या दौरे पर जाने वाले थे. लेकिन अब ये दौरा रद्द हो गया है. इसकी वजह क्या है, फिलहाल इसका खुलासा नहीं किया गया है.

इसे भी पढ़ें – सुशांत केस: बिहार DGP ने कहा- रिया के खिलाफ सबूत मिला तो जमीन खोदकर खोज निकालेंगे

 

अधिकारियों के साथ करने वाले थे समीक्षा

बता दें कि योगी रविवार की दोपहर करीब 2 बजे अयोध्या पहुंचने वाले थे फिर वहां तीन घंटे रुकने के बाद शाम 5 बजे वह वापस लखनऊ लौटने का कार्यक्रम था. इसके अलावा अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर के पास ही स्थित मानस भवन में आला अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा को लेकर बैठक भी थी.

साथ ही मंदिर परिसर में बन रहे पंडाल, सड़क और दूसरी तैयारियों का जायजा भी योदी लेने वाले थे.  साथ ही वह कोरोना प्रोटोकॉल के तहत की गयी तैयारियों को भी देखेंने का कार्यक्रम था. लेकिन अब दौरा रद्द होने के बाद अब अधिकारी ही समीक्षा करेंगे.

गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास समारोह के लिए यमुनोत्री धाम की मिट्टी, यमुना नदी का पानी और हिमालयी क्षेत्र में उगने वाला ब्रह्म कमल फूल मंगाया गया है. गंगोत्री मंदिर के अध्यक्ष सुरेश सेमवाल ने बताया कि गंगोत्री धाम की मिट्टी और गंगाजल को तांबे के पात्र में पैक करने के बाद 28 जुलाई को ही स्पीड पोस्ट से अयोध्या भेज दिया गया है.इसके अलावा देश के अलग-अलग हिस्सों से भी धार्मिक स्थलों की मिट्टी मंगायी गयी है. मंदिर निर्माण के दौरान उसे भी मिलाया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – देश में घातक रूप लेता Corona: 24 घंटे में करीब 55 हजार नये केस, कुल आंकड़ा 17.5 लाख के पार

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: