Sports

नेशनल सब जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप का उद्घाटन करेंगे सीएम

हॉकी खिलाड़ियों के गांव करंगागुड़ी में बनेगा एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम

Ranchi : सिमडेगा में 10 मार्च से राष्ट्रीय सब जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप 2021 का आयोजन होना है. 18 मार्च तक खेले जानेवाले इस टूर्नामेंट का आयोजन एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम सिमडेगा में किया जायेगा. इसका उद्घाटन सीएम हेमंत सोरेन करेंगे.

सिमडेगा भूषण बाड़ा, हॉकी झारखंड के अध्यक्ष सह हॉकी इंडिया के उपाध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने इसके लिए उनसे शुक्रवार को अनुरोध किया था.

इस पर सीएम ने सहमति दी. साथ ही कहा कि सिमडेगा जिला हॉकी का गढ़ है. वहां पहली बार राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता हो रही है. इससे नयी प्रतिभाओं को प्रोत्साहन मिलेगा.

इसे भी पढ़ें : सीएम हेमंत का ड्रिम प्रोजेक्ट, ड्रॉपआउट बच्चे भी अब बनेंगे स्मार्ट, पढ़ेंगे सीबीएसई स्कूलों में

माईकल किंडो के नाम पर होगा एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेगडियम

भूषण बाड़ा ने सीएम से जिला मुख्याहलय में बने एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेडडियम का नाम ओलंपियन माईकल किंडो के नाम से करने की मांग की. साथ ही एस्ट्रो्टर्फ स्टेडियम परिसर में माईकल किंडो की प्रतिमा स्थापित कराने की भी मांग की.

सीएम से जिले में और दो एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेाडियम बनवाने की मांग भी की गयी. कई नेशनल इंटरनेशनल प्लेयर देनेवाले गांव करंगागुड़ी तथा जिला मुख्यालय में एक और एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम की जरूरत पर चर्चा हुई.

सीएम ने इस पर अपनी सहमति देते हुए दो अन्य हॉकी स्टेडियम बनवाने के लिए हरी झंडी भी दे दी. करंगागुड़ी गांव को मॉडल गांव बनाने की दिशा में भी सरकार काम करेगी.

इसे भी पढ़ें : ‘मनरेगा आधारित योजनाएं’, ‘कोविड-19 माइग्रेंट्स वर्कर कंट्रोल रूम’, ‘स्पेशल ट्रेन व प्लेन’ से मजदूरों की करायी गयी घर वापसी : हेमंत

खेल में सीएम की दिलचस्पी

भोलानाथ सिंह ने कहा कि सिमडेगा में पहली बार राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है. इसमें मुख्यमंत्री के आगमन से दूरगामी प्रभाव पड़ेगा. सिमडेगा के एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में उनका दूसरी बार आगमन होगा.

वे इससे पहले भी 2018 में यूथ ओलंपिक में रजत पदक विजेता जूनियर भारतीय टीम की कैप्टन सलीमा टेटे को सम्मानित करने को गये थे.. राज्य सरकार का साथ मिलने से सिमडेगा में खेल की संस्कृति और मजबूत होगी.

इसे भी पढ़ें : ये देखिए प्रशासन की ट्रैफिक जागरुकता रैली, किसी भी बाइक में नहीं है नंबर प्लेट

Related Articles

Back to top button