GarhwaJharkhandRanchi

#CM ने मंत्री मिथिलेश ठाकुर के पत्र पर लिया संज्ञान, जून से गढ़वा को लगातार मिलेगी बिजली

Ranchi: बिजली संकट से जूझ रहे गढ़वा को लहलहे ग्रिड से जोड़ने का कार्य शुरू कर दिया गया है. इस ग्रिड से जुड़ते ही समूचे गढ़वा में बिना किसी रूकावट के बिजली मिलनी शुरू हो जायेगी.

पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कुछ दिनों पहले ही सीएम हेमंत सोरेन को लेटर लिखकर गढ़वा जिले में कम और अनियमित बिजली आपूर्ति की समस्या की ओर ध्यान दिलाया था.

इस पत्र पर सीएम ने त्वरित कार्रवाई की है. इसके अलावा मंत्री ने कोरोना आपदा के समय गढ़वा में जिम्मेदारी के साथ दीदी किचन चलानेवालों को सम्मानित करने की भी योजना बनायी है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें : इस बार घरों से ही होगी रमजान की इबादत, सुन्नी वक्फ बोर्ड ने जारी किये निर्देश, 25 से शुरू होगा बरकत का महीना

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

डेढ़ महीने में बिजली संकट से मुक्त होगा गढ़वा  

गढ़वा को लहलहे ग्रिड से जोड़ने का काम हुआ शुरू.

सीएम की पहल के बाद मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने गढ़वा में भरपूर बिजली सुविधा तय करने के मामले में पलामू एवं गढ़वा के डीसी को निर्बाध रूप से निर्माण कार्य संपन्न कराने का निर्देश दिया है.

इसके बाद दो माह के अंदर गढ़वा को पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराने का काम तेज हो गया है. विभागीय जीएम (ऊर्जा विभाग) बसंत रूंडा के अनुसार लहलहे से गढ़वा को जोड़ने का कार्य शुरू हो चुका है.

एक माह में इसका टेस्टिंग कर लिया जायेगा. डेढ़ माह के अंदर कार्य पूरा होने पर गढ़वा को भरपूर बिजली मिल सकेगी. लॉक डाउन की वजह से कार्य में थोड़ी समस्या आने की संभावना है परंतु इस दिशा में भी कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें : दवाई दोस्त पर सैनिटाइजर के अवैध निर्माण और बिक्री को लेकर बरियातू थाना में मामला दर्ज

बेहतर कार्य करने वाले दीदी किचन को दिया जायेगा ईनाम

मिथिलेश कुमार ठाकुर कोरोना के साथ लड़ाई में बेहतर कार्य करने वाले दीदी किचन को अपने निजी फंड से इनाम देंगे. पुरस्कारस्वरूप 10 हजार रुपये नगद राशि दी जायेगी.

गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के बड़े प्रखंडों में दो तथा छोटे प्रखंडों में एक दीदी किचन को सम्मानित किया जायेगा. मंत्री के अनुसार गरीबों को भोजन उपलब्ध कराने में दीदी किचन की भूमिका महत्वपूर्ण है.

इस सेवा में बेहतर कार्य करने वालों को सम्मानित किया जायेगा. साथ ही राज्य भर में बेहतर कार्य करने वाले दीदी किचन को पुरस्कृत करने की मांग भी वे सीएम से करेंगे.

इसे भी पढ़ें : #CoronaUpdates : धनबाद के संदिग्ध में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, झारखंड में हुए 29 केस

One Comment

  1. 988727 724637After study many with the content in your internet website now, and i also truly considerably like your way of blogging. I bookmarked it to my bookmark internet site list and are checking back soon. Pls take a appear at my internet page also and inform me how you feel. 543592

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button