न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सीएम ने ली डीजीपी की क्लास, बिगड़ती विधि-व्यवस्था पर जतायी नाराजगी

514

Ranchi : मुख्यमंत्री रघुवर दास चीन दौरे के बाद पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद रविवार को रांची पहुंचे थे. सोमवार को सीएम ने राज्य की विधि-व्यवस्था पर जानकारी के लिए डीजीपी डीके पांडेय को तलब किया. डीजीपी कुछ आलाधिकारियों को लेकर सीएम ऑफिस पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य की बिगड़ती विधि-व्यवस्था पर डीजीपी डीके पांडेय की क्लास लगायी. सूत्रों के अनुसार सीएम ने डीजीपी को कड़ा निर्देश दिया है. शहर और राज्य में कानून-वयवस्था का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. सूत्र यह भी बता रहे हैं कि कुछ अधिकारियों पर गाज गिर सकती है.

इसे भी पढ़ें- जाम में फंसे डीसी साहब तो उठवा ली गयी नो पार्किंग में खड़ी सभी गाड़ि‍यां

राज्यपाल भी राजधानी की बिगड़ती विधि-व्यवस्था पर जता चुकी हैं नाराजगी

hosp3

इससे पहले राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राजधानी समेत पूरे राज्य में बिगड़ रही विधि-व्यवस्था पर कड़ी नाराजगी जतायी थी. शनिवार को इस मामले में राज्य के डीजीपी डीके पांडेय, रांची एसएसपी अनीश गुप्ता, सीआईडी के अधिकारियों को राजभवन तलब किया गया था. विधि-व्यवस्था से नाराज राज्यपाल ने अधिकारियों से कहा था कि सीएम आवास जैसे अत्यंत संवेदनशील क्षेत्र में गोली चलने और हत्या जैसी घटनाओं से आम लोगों में हमारी विधि-व्यवस्था के संदर्भ में क्या धारणा होगी. बलात्कार, हत्या सहित अन्य आपराधिक घटनाओं में वृद्धि होना राज्य की विधि-व्यवस्था की दिशा में एक बड़ी चुनौती हो गयी है.

इसे भी पढ़ें- RMC :  जिला योजना समिति और स्टैंडिंग कमिटी के चुनाव में वर्ग विशेष के पार्षदों में दिखी नाराजगी

गोंदा थाना प्रभारी और यातायात थाना प्रभारी हो चुके हैं सस्पेंड

रविवार को वरीय पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता ने गोंदा थाना प्रभारी और गोंदा यातायात थाना प्रभारी को  सस्पेंड कर दिया था. 7 अगस्त को सीएम आवास के पास बुधु दास की गोली मारकर हुई हत्या के मामले में गोंदा थाना प्रभारी की लापरवाही सामने आयी थी. इसी कारण एसएसपी अनीश गुप्ता ने कार्रवाई करते हुए गोंदा थाना प्रभारी और यातायात थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया था.

इसे भी पढ़ें- एक महीने के भीतर सीवरेज परियोजना की गड़बड़ियों के लिए जिम्मेदार लोगों पर हो कार्रवाई : महेश पोद्दार

शहर की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे थे सवाल

सीएम हाउस के पास जिस तरह से अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया, उससे शहर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं. घटनास्थल से थोड़ी ही दूर में मुख्यमंत्री का आवास है और थोड़ी ही दूर में गोंदा थाना भी है. अपराधी सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती देते हुए एक व्यक्ति को गोली मारकर आराम से फरार हो गये. कुछ दिनों पहले भी इसी तरह रातू रोड के आर्यापुरी में दिनदहाड़े राकेश नाम के युवक की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: