न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन के कार्य में लगी एजेंसियों को सीएम की खरी-खरी, कहा- समय पर काम पूरा करें, नहीं तो होगी कार्रवाई

सीएम ने कहा इस साल दिसंबर तक घर-घर पहुंचेगी बिजली

599

Ranchi : तय समय-सीमा में घर-घर बिजली पहुंचाने का काम पूरा करें. नहीं कर सकते हैं, तो सरेंडर करें. हर मीटिंग में नयी तारीख नहीं मिलेगी. अब सरकार कार्रवाई करेगी. जो कंपनी काम नहीं करेगी, उसकी बैंक गारंटी जब्त करने के साथ ही उसके अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जायेगी. दिसंबर 2018 तक हमें घर-घर बिजली पहुंचाना है. इस काम में शिथिलता किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं जायेगी. काम के मुताबिक ही सरकार कंपनियों को पेमेंट करेगी. ऐसा मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज झारखंड मंत्रालय में रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन का कार्य करनेवाली एजेंसियों के साथ कार्य प्रगति की समीक्षा के दौरान कहा.

इसे भी पढ़ें- एक साल पहले मुख्यमंत्री जनसंवाद केन्द्र में की शिकायत, बिजली के नाम पर मिला तो सिर्फ खंभा

रणनीति बनाकर करें काम

मुख्यमंत्री ने कहा कि लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए रणनीति तैयार कर कार्य करें. आजादी के इतने सालों के बाद भी सभी लोगों तक बिजली नहीं पहुंची है. हमारी सरकार केंद्र सरकार के नेतृत्व में हर घर को रोशन करने का काम कर रही है. गरीब के घर बिजली पहुंचाना पुण्य का काम है. इससे गांव-गरीब के जीवन में व्यापक बदलाव आयेंगे. जिन घरों में बिजली पहुंचा दी गयी है, वहां स्थितियां सुधरने लगी हैं. बच्चे देर रात तक पढ़ते हैं. गांव में रात तक चहल-पहल रहती है, जहां पहले दिन ढलते ही लोग घरों में कैद होने के लिए मजबूर होते थे.

इसे भी पढ़ें- रुकती है ट्रेन, कटते हैं टिकट लेकिन स्टेशन है बेनाम !

कंपनियों को पड़ी फटकार

बैठक में काफी धीमा काम करने के लिए आर्इएल एंड एफएस, अशोका बिल्डकोन और पेस पावर को विशेष तौर पर काम में तेजी लाने का निर्देश दिया गया. कहा गया कि स्थितियां नहीं सुधरीं, तो इन कंपनियों को डिबार कर इनकी बैंक गारंटी जब्त कर इन पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले माह की बैठक के बाद स्थितियां पहले की तुलना में सुधरी हैं. 9 अगस्त 2018 को फिर से इन कंपनियों के साथ बैठक की जायेगी. बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, ऊर्जा विभाग के सचिव नितिन मदन कुलकर्णी, प्रबंध निदेशक राहुल पुरवार समेत अन्य अधिकारी और एजेंसियों के अधिकारी मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: