न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

तैलिक साहू समाज के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सीएम रघुवर दास ने खर्च किये पब्लिक मनी के 10 लाख रुपये

कार्यक्रम का ब्योरा बकायदा सीएम सचिवालय से निकाला गया

2,531

Ranchi: तीन मार्च को झारखंड के सीएम रघुवर दास श्री समस्त गुजराती मोठ मोदी समाज द्वारा आयोजित अखिल भारतीय तैलिक साहू महासभा के राष्ट्रीय महासम्मेलन में भाग लेने गुजरात के सूरत में थे. इस आयोजन में जाने के लिए कार्यक्रम का ब्योरा बकायदा सीएम सचिवालय से निकाला गया. सचिवालय के कार्यक्रम के मुताबिक सीएम रघुवर दास 10.30 बजे सुबह रांची से सूरत के लिए रवाना हुए. उनकी रांची वापसी करीब तीन बजे के आस-पास हुई. इस हिसाब से सीएम कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पांच घंटा झारखंड से बाहर थे. रघुवर दास तैलिक साहू महासभा में भाग लेने के लिए चार्टर्ड प्लेन का इस्तेमाल किया. जिसका पूरा खर्च झारखंड सरकार को उठाना है.

इसे भी पढ़ेंः 150 यात्रियों को लेकर लाहौर से रवाना हुई समझौता एक्सप्रेस

करीब दो लाख प्रति घंटा है चार्टर्ड प्लेन का किराया

बताते चलें कि जिस निजी कंपनी, एयरोटेक एविएसन प्रा लि, से सरकार सीएम के कहीं आने-जाने के लिए चार्टर्ड प्लेन किराये पर लेती है, वो कंपनी हर घंटे के हिसाब से चार्ज करती है. कंपनी प्रति घंटा 1.75 लाख से लेकर दो लाख तक चार्ज करती है. सीएम ने तैलिक साहू महासभा में भाग लेने के लिए पांच घंटा तक फ्लाइट को व्यस्त रखा. चार्टर्ड प्लेन से पहले जमशेदुपर गये फिर वहां से सूरत. इस हिसाब से 10 लाख रुपये सरकारी खजाने से निजी कंपनी को मिलेंगे. जबकि जिस कार्यरक्रम में रघुवर दास शामिल होने गये थे, वो पूरी तरह से एक निजी जाति विशेष समुदाय का कार्यक्रम था. जिसमें पब्लिक मनी का इस्तेमाल हुआ. अकसर देखा जाता है कि अगर किसी सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सीएम जाते हैं, तो खर्च का वहन सरकारी खजाने से होता है. लेकिन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चार्टर्ड प्लेन का इस्तेमाल किया, जिसका खर्च पब्लिक मनी से किया जायेगा.

इसे भी पढ़ेंः पिछले दो महीने में धनबाद में पकड़े गये सबसे ज्यादा रिश्वतखोर

SMILE

कार्यक्रम में अमित शाह भी थे शामिल, सीएम ने कहा, बनेंगे आर्थिक सुपर पावर

जिस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सीएम रघुवर दास शामिल होने के लिए गये थे, उस कार्यक्रम के चीफ गेस्ट बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह थे. कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के बड़े भाई सोमा भाई मोदी भी थे. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आर्थिक सुपर पावर बनने की दिशा में बढ़ रहा है. दुनिया भारत का लोहा मानने लगी है. इसका प्रमाण पिछले एक सप्ताह में देखने को मिला है. भारत इसी रफ्तार से तरक्की करता रहे. इसके लिए जरूरी है कि केंद्र में फिर बीजेपी की सरकार बने. कहा कि कांग्रस का घोटालों का इतिहास रहा है. आजादी के बाद से ही घोटालों का कार्यक्रम शुरू कर दिया गया था. यह 2014 तक जारी रहा.

इसे भी पढ़ेंः इमरान का ट्वीट, मैं नोबेल पुरस्कार के लायक नहीं, कश्मीर विवाद का हल ढूंढ़ने वाला होगा हकदार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: