न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सीएम रघुवर दास  स्मृति ईरानी से मिले,  झारखंड में  NIFT के स्थायी परिसर का होगा शिलान्यास  

स्मृति ईरानी के अलावा मुख्यमंत्री ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,  केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन से भी मुलाकात की.

55

Ranchi : झारखंड में जल्द ही राष्ट्रीय फैशन टेक्नोलॉजी संस्थान (NIFT) के स्थायी परिसर का शिलान्यास किया जायेगा. मुख्यमंत्री रघुवर दास की केंद्रीय महिला बाल विकास एवं कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी से दिल्ली में सोमवार को हुई मुलाकात के बाद यह निर्णय लिया गया है. स्मृति ईरानी के अलावा मुख्यमंत्री ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,  केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन से भी मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने राज्य के करीब सवा तीन करोड़ जनता की तरफ से उन तीनों को केंद्रीय मंत्री बनाये जाने पर शुभकामनाएं दी.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी से हुई मुलाकात में यह निर्णय हुआ कि झारखंड में शीघ्र ही NIFT के स्थायी परिसर का शिलान्यास किया जायेगा. इसके साथ केंद्र सरकार के समर्थ योजना के तहत टेक्सटाइल,  हैंडलूम और हैंडीक्राफ्ट के कौशल विकास केंद्र भी राज्य में स्थापित किये जायेंगे. शुरू होने वाली इन सभी योजनाओं में पूरी राशि केंद्र द्वारा दी जायेगी. खोले जाने वाले उक्त सभी केंद्र, केंद्र सरकार द्वारा राज्य में चल रहे skill development centres के अलावा होंगे.

इसे भी  पढ़ेंः आईएलएंडएफएस के डूबने की जिम्मेदारी आखिरकार किसकी है ?

Related Posts

नहीं थम रहा #Mob का खूनी खेलः बच्चा चोरी के शक में तोड़ रहे कानून, कहीं महिला-कहीं विक्षिप्त की पिटायी

बच्चा चोरी की बात महज अफवाह, अफवाह से बचें और सावधानी और सतर्कता रखें

स्वास्थ्य के क्षेत्र में सहयोग पर चर्चा

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन के साथ मुलाकात में मुख्यमंत्री ने राज्य के  स्वास्थ्य मुद्दों पर भी चर्चा की.  उन्होंने केंद्रीय मंत्री को बताया कि कैसे केंद्रीय सहायता मिलने से स्वास्थ्य के क्षेत्र में झारखंड तेजी से आगे बढ़ेगा. साथ ही इसमें मंत्रालय की तरफ से किस तरह के सहयोग की अपेक्षा है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: