JharkhandRanchi

सीएम रघुवर दास ने शहर में फ्लाईओवर निर्माण कार्य में तेजी लाने का दिया निर्देश

Ranchi : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शहर में बन रहे फ्लाईओवर के कार्यो में तेजी लाने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि जिन जगहों पर किसी तरह की कोई समस्या नहीं है, वहां तत्काल काम शुरू कर दिया जाये. फ्लाईओवर बनाने के क्रम में इस बात का ध्यान रखा जाये कि आम जनता को परेशानी नहीं के बराबर हो. फ्लाईओवर निर्माण के समय सुरक्षा मानकों का अनुपालन सुनिश्चित करें. मुख्यमंत्री  रघुवर दास ने आज झारखंड मंत्रालय में कांटा टोली और रातू रोड फ्लाईओवर निर्माण की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को यह निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ेंःशिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया में नियमों की अनदेखी, खाली रह गयी 70 फीसदी सीट

  फ्लाईओवर का निर्माण जल्द पूरा करना सरकार की प्राथमिकता

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि रांची में फ्लाईओवर का निर्माण कराना सरकार की प्राथमिकता सूची में सबसे ऊपर है. लोगों को ट्राफिक समस्या से निजात दिलाने के लिए फ्लाईओवर के कार्यों में तीव्रता लाने की आवश्यकता है. निर्माण कार्य के दौरान आवागमन की असुविधा न हो इसका पूरा ख्याल रखें और बढ़िया गुणवत्तावाले डायवर्सन रोड का निर्माण करें. राज्य सरकार का यह लक्ष्य है कि हर हाल में रांची में फ्लाईओवर का निर्माण हो और जाम की समस्या से लोगों को मुक्ति मिले.

इसे भी पढ़ेंःBlood Doner’s Day special: बिना रिप्लेसमेंट के खून देने के हैं निर्देश, डोनर के बाद भी रिम्स नहीं दे रहा ब्लड

रातू रोड फ्लाईओवर का डीपीआर तैयार कर निर्माण कार्य शुरू किया गया

मुख्यमंत्री  रघुवर दास ने कहा कि राज्य की वर्तमान सरकार ने आधारभूत संरचनाओं के निर्माण के प्रति तत्परता दिखाई है. सरकार के गठन होने के बाद नगर विकास विभाग के साथ आपसी समन्वय स्थापित कर कांटा टोली और रातू रोड फ्लाईओवर का डीपीआर तैयार कर निर्माण कार्य शुरू किया गया है. जल्द ही और जितनी भी फ्लाईओवर से संबंधित परियोजनाएं हैं,  उसे भी धरातल पर उतारने का कार्य राज्य सरकार करेगी.

इसे भी पढ़ेंःसाल के अंत तक अनुसूचित जाति/जनजाति के 20 लाख लोगों को पाइपलाइन से मिलेगा पानी

समस्याओं का हल तुरत ढूंढें, समन्वय बनायें

मुख्यमंत्री  रघुवर दास ने कहा कि विभाग के अधिकारी आपस में समन्वय करके समस्याओं का समयबद्ध निदान करें. सभी अधिकारी स्पॉट विजिट करके देखें कि वहां उत्पन्न हो रही समस्याओं का निराकरण कैसे होगा. काम लटकाने या टालने के बदले हल ढूंढ कर काम में तेजी लायें. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रयास रहे कि उसमें आम जनता को परेशानी नहीं हो. सरकार के स्तर पर होने वाली हर परेशानी का निपटारा कर दिया जाये.

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close