न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पराक्रम दिवस पर सीएम रघुवर दास ने दीपाटोली वार मेमोरियल में शहीदों को दी श्रद्धांजलि

आड्रे हाउस में आयोजित भारतीय सेना के प्रदर्शनी को देखा   

140

Ranchi: सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ इस साल भारतीय सेना के ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनायी जा रही है. इस मौके पर रांची के दीपाटोली स्थित वार मेमोरियल में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शहीद वेदी पर फूल माला चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी और कहा कि वीरता और देश के लिए सबकुछ अर्पण करने की भारत की परंपरा रही है. इस दौरान मुख्‍यमंत्री ने वार मेमोरियल की विजिटर डायरी में हस्‍ताक्षर किये. विजिटर डायरी में मुख्‍यमंत्री ने लिखा कि सर्जिकल स्ट्राइक के पराक्रम दिवस के अवसर पर भारत के सैनिकों ने अपने अदम्य उत्साह शौर्य और वीरता का परिचय दिया, वीर सैनिकों को शत शत नमन.

इसे भी पढ़ें: 513.42 करोड़ की स्वीकृति के बाद भी नहीं बने 167 चेक डैम, विधायकों की अनुशंसा पर फिरा पानी

शदीदों के परिजन के लिए नौकरी व जमीन मुहैया करा रही है सरकार: सीएम

hosp3

यहां से मुख्यमंत्री आड्रे हाउस में आयोजित पराक्रम पर्व में पहुंचे जहां उन्होंने कहा कि जब भी जरुरत हो देश के लिए कुर्बान होने के लिए तैयार रहना चाहिए. इस अवसर पर सर्जिकल स्ट्राइक के वीर जवानों के लिए भारतीय सेना के द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी को भी देखा. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने देश के शहीद जवानों के लिए 2 लाख रुपए के सहयोग राशि को बढ़ाकर 10 लाख रुपए देने का काम किया है. उनके परिजनों को अनुकंपा पर नौकरी और घर बनाने के लिए जमीन भी मुहैया करवा रही है.

सर्जिकल स्‍ट्राइक के दूसरी वर्षगांठ के मौके पर सेना के कई वरीय अधिकारियों के आलावे प्लाटून के सैकड़ों जवान मौजूद थे. साथ ही उपायुक्त, एसएसपी के अलावे कई अधिकारी भी इस विशेष अवसर पर शामिल होकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी और उन्हें याद किया.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: