Corona_UpdatesNational

CM केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में कंट्रोल में Corona, स्वास्थ्य मंत्री का दावा- बाहरी लोगों की वजह से फिर बढ़ रहे केस

New Delhi: दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के नये मामलों में कमी आयी है. जिसे लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति कंट्रोल में हैं. वहीं दूसरी ओर दिल्‍ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने दिल्ली में सामने आ रहे नये मामलों के लिए बाहरी लोगों को जिम्मेदार ठहराया है.

सत्येंद्र जैन का कहना है कि दिल्ली में कोरोना का ट्रेंड तो घटना है लेकिन यहां बाहरी लोग आकर अपना कोरोना टेस्ट करा रहे हैं जिसकी वजह से एक बार फिर से दिल्ली में कोरोना केस बढ़ रहे हैं. गौरतलब है कि शनिवार को दिल्ली में 1,404 नये केस सामने आये थे. वहीं 16 मरीजों की मौत हो गयी थी. जबकि इससे पहले नये केस की संख्या हजार के नीचे थी.

इसे भी पढ़ें- भारत में 24 घंटे में रिकॉर्ड 64 हजार से अधिक केस, 21 लाख के पार आंकड़ा

advt

दिल्ली में कोरोना नियंत्रण में: केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में कोविड-19 स्थिति नियंत्रण में है और मरीजों के स्वस्थ होने की दर सुधर रही है. आंबेडकर नगर में एक अस्पताल के उद्घाटन समारोह में उन्होंने कहा कि अगर स्थिति फिर बिगड़ती है तो सरकार उसका सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है.

केजरीवाल ने उद्घाटन कार्यक्रम में कहा कि इस अस्पताल की कल्पना 2013 में की गयी थी. यह 600 बिस्तरों वाला अस्पताल है. हम शुरुआती 200 बिस्तरों का उद्घाटन कर रहे हैं जिनका इस्तेमाल कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए किया जाएगा. दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति पर, मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थिति कंट्रोल में है, सभी मापदंड ठीक हैं, स्वस्थ होने की दर सुधर रही है, संक्रमण का अनुपात और मृत्यु दर घटी है.

इसे भी पढ़ें- जेल में बंद गैंगस्टर सुजीत सिन्हा चला रहा है गैंग, गिरोह के गुर्गे उसके नाम पर मांग रहे रंगदारी

स्थिति अगर फिर से बिगड़ती भी है तो उसके लिए तैयार हैं हम: CM

उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि ये 200 बिस्तर खाली रहें. हम उस स्थिति में फिर कभी न जाएं जहां हमें इन बिस्तरों का इस्तेमाल करना पड़े. लेकिन स्थिति अगर फिर से बिगड़ती भी है तो हम उसका सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

adv

केजरीवाल ने कहा कि अस्पताल का उद्घाटन शहर में स्वास्थ्य अवसंरचना को मजबूत करने की दिशा में एक कदम है. उन्होंने कहा कि हमने धीरे-धीरे कोविड-19 के मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाई है. इससे पहले 25 जुलाई को केजरीवाल ने बुराड़ी में 450 बिस्तरों वाले अस्पताल का उद्घाटन किया था. बाद में इस अस्पताल में कुल 700 बिस्तरों की व्यवस्था होगी.

इसे भी पढ़ें- किसानों के मिली 17100 करोड़ की सौगात, PM ने जारी की  योजना की छठी किस्त

advt
Advertisement

6 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button