JharkhandLead NewsRanchi

सीएम हेमंत का पथ निर्माण विभाग में इंजीनियरों के 969 पदों को भरने का निर्देश

Ranchi: पथ निर्माण विभाग में इंजीनियरों की भारी कमी है. अभियंताओं की कमी से विभाग का काम प्रभावित हो रहा है. सड़क परियोजनाओं पर तेजी से काम नहीं हो पा रहा है. संवेदकों के कार्य और काम की गुणवत्ता की भी मॉनिटरिंग प्रभावित हो रही है. पथ विभाग ने विभाग में पदनाम के विरूद्ध स्वीकृत पदों और कार्यरत बल,रिक्तियों की स्थिति से राज्य के मुख्यमंत्री को भी अवगत कराया है.

 

इसे भी पढ़ें :Tokyo Olympics: क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दीपिका हारी, सान आन विजयी

advt

 

विभाग के अधिकारियों ने सीएम को बताया कि पथ निर्माण संवर्ग के अंतर्गत सभी पदों को मिलाकर कुल 2174 पद स्वीकृत हैं, लेकिन 1205 अभियंता ही काम कर रहे हैं यानी 969 पद अभी भी रिक्त हैं. विभाग में वरीय पदों में भी बड़े पैमाने पर रिक्तियां हैं. पथ निर्माण संवर्ग में चार पद अभियंता प्रमुख के सृजित हैं,जिसके विरूद्ध एक ही अभियंता प्रमुख फिलहाल मुरारी भगत के रूप में कार्यरत हैं. वहीं,मुख्य अभियंता में भी 14 पद हैं,जिसके विरूद्ध मात्र चार काम कर रहे हैं. कार्यपालक अभियंता के पदों में भी भारी रिक्तियां हैं.

इसे भी पढ़ें : National Corona Update: केरल व कर्नाटक की विस्फोटक स्थित से तीसरी लहर की आशंका बढ़ी

पूरे मामले पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गंभीरता से लिया है और विभाग को अविलंब प्रमोशन प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया है. सीएम ने यह भी कहा है कि रिक्त पदों को भरने की दिशा में आवश्यक कार्रवाई की जाये और अधियाचना जेपीएससी को भेजी जाये. वहीं जो अधियाचना पूर्व में भेजी गयी है उसपर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने के लिए जेपीएससी व कर्मचारी चयन आयोग को करने का अनुरोध करने को कहा गया है, ताकि सड़क निर्माण के काम में  तेजी आ सके.

-विभाग में कार्यरत इंजीनियरों की स्थिति

पदनाम

स्वीकृत पदकार्यरत बलरिक्त पद

अभियंता  प्रमुख

040103

मुख्य अभियंता

14

04

10

अधीक्षण अभियंता

51

34

17

कार्यपालक अभियंता

264

88

176

सहायक अभियंता689250

439

कनीय अभियंता1152828

324

कुल:

21741205969

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: