JharkhandLead NewsRanchi

निजी स्कूलों की मनमानी पर हस्तक्षेप करें सीएम हेमंत सोरेनः अभिभावक संघ

♦अभिभावक संघ का लालपुर चौक में प्रदर्शन

Ranchi : झारखंड अभिभावक संघ की ओर से ‘’सात वार-सात गुहार’’ कार्यक्रम के तहत सोमवार को पांचवें दिन रांची के लालपुर चौक में मौन प्रदर्शन किया गया. कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में प्ले कार्ड के साथ मौन प्रदर्शन हुआ. इसमें कई मांगें रखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ हस्तक्षेप की उम्मीद की.

advt

इसे भी पढ़ें – 6th JPSC: झारखंड लोक सेवा आयोग ही हाइकोर्ट की डबल बेंच में करेगा अपील

प्ले कार्ड में झारखंड शिक्षा न्यायाधिकरण संशोधन अधिनियम 2017 का पालन जिला से लेकर स्कूल स्तर पर सुनिश्चित हो, फी के अभाव में ऑनलाइन क्लास से वंचित छात्रों को ऑनलाइन क्लास में बहाल करो, कोरोना काल मे ट्यूशन फी के अलावा दूसरे शुल्क माफ करो, संबद्धता प्राप्त स्कूलों की पिछले 5 साल का ऑडिट रिपोर्ट की समीक्षा करे राज्य सरकार आदि नारे लिखे हुए थे.

इसे भी पढ़ें – बिशुनपुर से JMM विधायक चमरा लिंडा को RANCHI में जान से मारने की धमकी

इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए झारखंड अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि राज्य के मुखिया मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को राज्य की जनता के हालात की जानकारी है. उन्हें यह भी मालूम है कि लाखों  की संख्या में लॉकडाउन के दौरान लोग बेरोजगार हुए हैं. इन परिस्थितियों में वह अपना घर-परिवार कैसे चला पा रहे हैं यह अपने आप में चिंता का विषय है. झारखंड अभिभावक संघ उनसे आग्रह करता है कि इस मामले में हस्तक्षेप करें. पिछले साल की तरह सरकार की ओर से आदेश जारी करें कि ट्यूशन फीस के अलावा कहीं कोई दूसरा फीस नहीं देनी पड़े.

इस अवसर पर निरंजन मोदी, रामदीन कुमार, मोहम्मद जफीर, विजय सिंह, शत्रुघ्न कुमार, विकास सिन्हा, गुड्डू कुमार, बबलू कुमार सहित अन्य शामिल हुए. अजय राय ने बताया कि 6 जुलाई को डिजिटल रोष प्रदर्शन(ट्विटर/सोशल मीडिया) के तहत किया जायेगा. वहीं 7 जुलाई को एक लाख पोस्ट कार्ड माननीय राज्यपाल को अलग-अलग जिलों से प्रेषित किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – BREAKING NEWS : फादर स्टेन स्वामी का मुंबई के अस्पताल में निधन

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: