JharkhandJharkhand PoliticsJharkhand StoryKhas-KhabarLead NewsMain SliderNEWSRanchiSahibganjTOP SLIDERTop Story

सीएम हेमंत सोरेन ने बरहेट विधानसभा क्षेत्र को दी सौैगात,गिनाई उपलब्धियां

Sahibganj: सीएम हेमंत सोरेन मंगलवार को अपने विधानसभा क्षेत्र बरहेट पहुंचे. अपने दौरे के क्रम में बरहेट प्रखंड के एस.एस. हाई स्कूल मैदान में जनता दरबार का आयोजन किया गया तो वहीं इस दौरान उन्होनें विभिन्न विभागों द्वारा संचालित होने वाले योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन भी किया. सीएम ने जनता दरबार में ही करोड़ों की परिसंपत्तियों का भी वितरण किया. इससे पूर्व सीएम ने पचकटिया स्थित शहीद स्थल पर वीर शहीद सिदो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की. जनता दरबार में राजमहल के सांसद विजय कुमार हांसदा समेत जिले के डीसी व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बरहेट प्रखंड में 15618.40 लाख रुपए राशि की 155 योजनाओं का शिलान्यास किया.जबकि 1092.12 लाख रुपए की राशि से बनी 58 योजनाओं का सीएम ने उद्घाटन किया. इसी प्रकार 293 लाभुकों के बीच परिसम्पत्ति के वितरण के अलावा विभिन्न योजना अंतर्गत 28 लोगों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया.
इसे भी पढ़ें: भाजपा के प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी सपरिवार पहुंचे देवघर,बाबा मंदिर में टेका माथा

सीएम ने किया संबोधित

इस मौके पर अपने संबोधन में सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि इस वर्ष फिर से झारखंड प्रदेश के लोगों को सुखाड़ जैसी समस्या का सामना करना पड़ेगा.यह समस्या गंभीर चिंता का विषय है क्योंकि राज्य में सबसे अधिक लोग खेती-बाड़ी पर ही निर्भर करते हैं.उन्होंने कहा कि इस भयावह परिस्थिति से निपटने के लिए कल ही राज्य के सभी विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर वर्तमान स्थिति से निपटने के निर्देश दिए हैं.उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में हम कहीं पर भी किसी भी समय लोगों के बीच में पहुंचकर उनकी वास्तविक स्थिति जानने का हम प्रयास कर सकते हैं. इसलिए सभी पदाधिकारी वर्तमान परिस्थिति से निपटने के लिए हमारे किसान ग्रामीण मजदूरों की मदद के लिए कार्य योजना तैयार कर लोगों तक पहुंचाने का काम यथाशीघ्र करें. सीएम ने कहा कि वह विश्वास दिलाते हैं कि सरकार लोगों की हर संभव मदद करेगी.उनके सुख दुख का हिस्सा बनकर सरकार उनके साथ खड़ी रहेगी.

सांसद और डीसी ने भी किया संबोधित
कार्यक्रम के दौरान राजमहल लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय कुमार हांसदा ने अपने संबोधन में कहा कि हेमंत सोरेन की अगुवाई में राज्य भर में नए कीर्तिमान स्थापित किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने जो वायदे किए थे उन्हें पूर्ण करने का कार्य किया जा रहा है, चाहे पेंशन रोजगार,पशु पालन से संबंधित योजनाएं हो उन्हें धरातल पर लाया जा रहा है. पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू किए जाने का ऐलान हो गया है तो वहीं 1932 के खतियान के आधार पर राज्य में नई स्थानीय नीति बनाने की भी प्रक्रिया शुरू हो गई है..वहीं उपायुक्त राम निवास यादव ने कहा जिले में अब तक 30 हजार नए लाभुकों को सर्वजन पेंशन योजना से जोड़ा गया है जबकि 14586 के परिवारों को राशन कार्ड मुहैया कराया गया है. इसी प्रकार झारखंड सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी फसल राहत योजना के तहत 80000 किसानों का रजिस्ट्रेशन योजना अंतर्गत किया गया है साथ ही 37 लोगों को गंभीर बीमारी योजना अंतर्गत लाभान्वित किया गया है.डीसी ने मॉडल स्कूल रांगा का निर्माण कर इस वर्ष से ही नामांकन प्रारंभ होने की भी बात कही.


कार्यक्रम में रहे मौजूद
कार्यक्रम में उपरोक्त के अलावे साहिबगंज उपायुक्त राम निवास यादव,वन प्रमंडल पदाधिकारी मनीष तिवारी, उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार,अपर समाहर्ता विनय मिश्र, सिविल सर्जन डॉ रामदेव पासवान,संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी, जिले के अन्य वरीय पदाधिकारीगण, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी गण, प्रेस एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधि, सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण एवं अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button