JharkhandRanchi

फंसे मजदूरों के लिए फिर आगे आये सीएम हेमंत, दिया निर्देश- घर तक पहुंचाने में मदद करें रांची डीसी

  • कांटाटोली स्थित बस स्टैंड में सैकड़ों की संख्या में फंसे मजदूर

Ranchi : राजधानी के कांटाटोली में फंसे सैकड़ों मजदूरों की मदद के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन फिर से आगे आये हैं. उन्होंने रांची डीसी राय महिमापत रे को निर्देश दिया है कि वे फंसे इन मजदूरों की तत्काल मदद करें. साथ ही उन्हें उनके घर तक पहुंचाने में फौरन कार्रवाई करें.

बता दें कि मुख्यमंत्री को यह जानकारी दी गयी थी कि कांटाटोली बस स्टैंड में सैकड़ों की संख्या में मजदूर फंसे हुए हैं. पैसों के अभाव में वे घर नहीं जा पा रहे. प्राइवेट टैक्सीवाले इन मजदूरों से काफी अधिक किराया मांग रहे हैं. लेकिन लॉकडाउन के बाद इन मजदूरों की आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो गयी है कि किराया देना तो दूर उनके पास खाने के लिए पैसे की तंगी हो गयी है. इसके बाद मुख्यमंत्री ने फौरन कार्रवाई करते हुए डीसी को यह निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें – #CoronaUpdate : झारखंड में बुधवार को रिकॉर्ड 38 नये कोरोना पॉजिटिव, 18 गढ़वा, 6 हजारीबाग, 5 कोडरमा, 5 जमशेदपुर, 1 सरायकेला, 1 गुमला और 2 गिरिडीह के

कैंसर पीड़िता की मदद के लिए दिया निर्देश

अपने एक अन्य फैसले में सीएम सोरेन ने चाईबासा में एक कैंसर रोग पीड़िता की मदद के लिए भी जिला के डीसी को निर्देश दिया है. उन्होंने कहा है कि चाईबासा डीसी कैंसर पीड़ित सावित्री तांती को मुख्यमंत्री असाध्य रोग उपचार योजना के तहत तत्काल मदद पहुंचायें. साथ ही इलाज की पूरी व्यवस्था सुनिश्चित कर उन्हें सूचित करें. बता दें कि मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि चाईबासा के पेंदरगरिया गांव की रहने वाली सावित्री तांती कैंसर से पीड़ित हैं. लेकिन उसका इलाज सही तरीके से नहीं हो पा रहा है. इसके बाद ही सीएम हेमंत सोरेन ने यह निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें – प्रतिबंधित पान-मसाला बेचने के आरोप में अपर बाजार के श्री साईं ट्रेडर्स पर एफआइआर दर्ज

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close