न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

CM ने धनबाद-चंद्रपुरा के लिए वैकल्पिक रेलमार्ग का काम तेजी से शुरू करने का दिया निर्देश

पिछली सरकारों की तुलना में झारखंड में रेलवे के क्षेत्र में छह गुना निवेश बढ़ा है : पीयूष गोयल

170

Ranchi : धनबाद-चंद्रपुरा के लिए वैकल्पिक रेलमार्ग का काम तेजी से शुरू करें. राज्य सरकार की तरफ से जो भी सहयोग होगा, उसे प्राथमिकता के तौर पर किया जायेगा. साथ ही, कोडरमा-रांची रेल लाइन का काम भी जल्द से जल्द पूरा करें. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने केंद्रीय रेलवे व कोयला मंत्री पीयूष गोयल एवं अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में अधिकारियों से कहीं. उन्होंने कहा कि झारखंड से रेलवे को जितना राजस्व मिलता है, उसी के अनुरूप झारखंड को रेलवे की सुविधा भी मिलना अपेक्षित है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार फॉरेस्ट क्लियरेंस समेत अन्य मुद्दों पर लगातार समीक्षा कर रही है और केंद्रीय मंत्री  पीयूष गोयल से भी काफी अच्छा सहयोग मिल रहा है.

इसे भी पढ़ें- बंद डीसी लाइन अब नहीं होगी चालू, वैकल्पिक मार्ग होगा बहुत जल्द शुरू : पीयूष गोयल

कोयला ढुलाई में रंगदारी और गुंडागर्दी पर अंकुश लगाने के लिए दिया सुझाव

मुख्यमंत्री ने कोयले की ढुलाई में रंगदारी और गुंडागर्दी के मामले पर अंकुश लगाने के लिए सुझाव दिया कि जिन कोल माइन्स में संभव हो, वहां रेल लाइन बिछाकर कोयले की ढुलाई की जाये. इससे रंगदारी पर अंकुश लगेगा. जहां सुविधा नहीं है, वहां कनवेयर के माध्यम से कोयले को रेलवे साइट तक लाया जाये. इस पर केंद्रीय मंत्री ने अपनी सहमति जताते हुए अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें- 15 अगस्‍त 2019 को बनकर तैयार होगा दुमका में खादी पार्क

झरिया के विस्थापितों के लिए तेजी से बनायें घर : पीयूष गोयल

बैठक में केंद्रीय रेलवे व कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि पिछली सरकारों की तुलना में झारखंड में रेलवे के क्षेत्र में छह गुना निवेश बढ़ा है. 2014 तक जहां झारखंड में सालाना केवल 450 करोड़ रुपये का काम होता था, वह बढ़कर 2100 करोड़ रुपये पहुंच गया है. इसका असर दिखने लगा है, रेल लाइन बनाने के काम में तेजी आ गयी है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा चालू किये गये ज्यादातर प्रोजेक्ट जल्द ही पूरे हो जायेंगे. झारखंड की जनता को काफी लाभ होगा. पीयूष गोयल ने झरिया के विस्थापितों के लिए तेजी से घर बनाने का निर्देश अधिकारियों को दिया.

इसे भी पढ़ें- मंत्री के अल्टीमेटम के बाद भी नहीं सुधर रही एस्सेल इन्फ्रा, वेतन नहीं मिलने से नाराज सफाईकर्मी गये…

palamu_12

रघुवर दास को पीयूष गोयल ने दी बधाई

पीयूष गोयल ने रांची में खेल यूनिवर्सिटी में हो रहे कार्यों के लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास को विशेष तौर पर बधाई देते हुए कहा कि झारखंड के बच्चों में काफी क्षमता है. इन्हें थोड़ा सा प्रोत्साहन मिलेगा, तो वे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर झारखंड का ही नहीं, पूरे देश का नाम रोशन करेंगे. इसके साथ ही खेल यूनिवर्सिटी में बच्चों की क्षमता बढ़ाने को लेकर भी चर्चा हुई.

इसे भी पढ़ें- एनटीपीसी के सीएमडी गुरदीप सिंह को डीवीसी अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार

बैठक में ये थे मौजूद

बैठक में झारखंड के मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल, खान सचिव विनय चौबे, पीसीसीएफ संजय कुमार समेत रेलवे और कोयला मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी व राज्य सरकार के अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: