Lead NewsNationalTOP SLIDER

उत्तराखंड में फटा बादल, बद्रीनाथ में उफनते नाले में फंसी कार, केदारनाथ में 22 श्रद्धालु बचाए गए; 7 की मौत, देखें VIDEO

भूस्खलन की वजह से तीन बड़े राजमार्ग बंद कर दिए गए, बचाव कार्य जारी

Dehradun : उत्तराखंड के नैनीताल ज़िले के रामगढ़ के एक गांव में बादल फटा है. इसमें कुछ लोग चपेट में आए हैं. कुछ घायलों को बचा लिया गया है. नैनीताल एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने कहा है कि घटनास्थल पर उपस्थित लोगों की कुल संख्या का अभी पता नहीं चल पाया है. वहीं, राज्य में लगातार मौसम का कहर बरप रहा है.

इसे भी पढ़ें : कांड्रा से लापता मनीष का एक माह बाद भी सुराग नहीं, विधायक सरयू राय के प्रतिनिधि ने कोलहान डीआइजी को लिखा पत्र

बीआरओ ने यात्रियों को बचाया

ram janam hospital
Catalyst IAS

बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग के पास उफनते लामबगड नाले में एक कार फंस गई. इसमें यात्री भी सवार थे. इसे बीआरओ (सीमा सड़क संगठन) द्वारा जेसीबी की मदद से बचाया गया है. इस खौफनाक मंजर का एक वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने जारी किया है.

The Royal’s
Sanjeevani

खराब मौसम से जूझ रहे उत्तराखंड में हालात ज्यादा खराब होते जा रहे हैं. भूस्खलन की वजह से तीन बड़े राजमार्ग बंद कर दिए गए हैं. दूसरी तरफ बद्रीनाथ में भी कुदरती कहर बरप रहा है. यहां अभी भी काफी लोग फंसे हुए हैं. जबकि, रेस्क्यू ऑपरेशन कर 22 लोगों को बचाया गया है.

इसे भी पढ़ें : बड़ी राहतः नये संक्रमितों की कमी से तीसरी लहर की आशंका क्षीण, 24 घंटे में मिले 13 हजार संक्रमित, सक्रिय मरीजों की संख्या 227 दिनों में सबसे कम

इसे भी पढ़ें : जेएमएम विधायक रामदास सोरेन का आरोप, रवि रच रहे हैं सरकार गिराने की साजिश, मंत्री पद का भी दिया प्रलोभन

 

प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड के सीएम से की बात

पूरे मामले पर लगातार केंद्र और राज्य सरकार नजर बनाए हुए है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और राज्य के मंत्री अजय भट्ट से बात कर भारी बारिश से पैदा हुए हालात की समीक्षा की है. गौरतलब है कि उत्तराखंड में लगातार दूसरे दिन सोमवार को भारी बारिश से नेपाल के तीन मजदूरों समेत पांच लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए हैं.

राज्य आपात अभियान केंद्र ने बताया है कि एक अन्य घटना में चंपावत जिले के सेलखोला में भूस्खलन के बाद दो लोगों का घर ढह जाने से उनकी मौत हो गई है.

इसे भी पढ़ें : CBSE बोर्ड परीक्षाओं की तारीख घोषित, जानें- कब कब होंगी परीक्षाएं

Related Articles

Back to top button