Crime NewsDhanbadJharkhand

आपदा प्रबंधन के आदेश का उल्लंघन करते पकड़ा गया CliniLab, डीसी ने सील कर FIR का दिया आदेश

Dhanbad: धनबाद के नया बाजार स्थित शहर के जाने-माने बड़े रेडियोलॉजी सेंटर क्लिनीलैब पर उपायुक्त ने कार्रवाई करते हुए उपायुक्त ने उसे सील करने का आदेश दिया है. यह कार्रवाई आपदा प्रबंधन विभाग के निर्देशों का उल्लंघन करने के मामले में की गयी है.

बता दें कि सिटी चेस्ट, एक्सरे चेस्ट मरीज करवा कर चले जाते हैं, जबकि कई को चेस्ट में गम्भीर इंफेक्शन रहता है और वे कोविड पॉजिटिव भी रहते हैं. शिकायत पर आपदा प्रबंधन की बैठक में कुछ लैब को दो दिन तक बंद कर सैनिटाइज करवाने का निर्देश दिया गया था. इसमें क्लिनिलैब, आयुष्मान लैब और अविष्कार लैब शामिल हैं.

advt

फिर भी क्लिनिलैब आदेश का उल्लंघन करते हुए मुख्य गेट को बंद कर पीछे के दरवाजे से मरीजों की जांच कर रहा था, जिसकी सूचना धनबाद उपायुक्त को मिली और उपायुक्त ने फौरन क्लिनिलैब पहुंच गये.

इसे भी पढ़ें :CORONA UPDATE : एक्सएलआरआइ में 40 विद्यार्थी और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव, बंद किया गया संस्थान

देखा गया कि क्लिनिलैब का मुख्य दरवाजा तो बंद है लेकिन पीछे के दरवाजे से कई मरीज अंदर में बैठे हुए हैं और जांच करवाए हैं.

धनबाद उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने कहा कि लैबों द्वारा अनियमितता की शिकायत आने पर आपदा प्रबंधन की बैठक में साफ तौर पर निर्देश दिया था कि तीनों लैब को 2 दिनों तक बंद किया जाए और सैनिटाइज करवाया जाए साथ ही जितने भी स्टाफ हैं सभी का कोरोना टेस्ट करवाएं. नेगेटिव रिपोर्ट आने पर ही लैब में काम कर सकते हैं.

साथ ही मरीज की भी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही जांच होगी जिसका क्लिनिलैब ने उल्लंघन किया है और पीछे के दरवाजे से जांच करवा रहा था.

शनिवार को भी काफी लोगों ने जांच करवायी जिनमें कई लोगों का एक्सरे रिपोर्ट में फेफड़ा में इंफेक्शन भी देखा गया है जिसे लेकर आपदा प्रबंधन की ओर से क्लिनिलैब पर कार्रवाई करते हुए सील किया जाएगा. साथ ही करोना संक्रमण फैलाने का दोषी मानते हुए FIR भी की जाएगी.

उपायुक्त ने कहा कि कई मरीज आते हैं जो पॉजिटिव रहते हैं और उसी स्थान पर दूसरे मरीज का भी एक्सरे और कई तरह का जांच किया जाता है जिससे दूसरे मरीज को भी कोरोना संक्रमित होने का खतरा रहता है.

इसे भी पढ़ें :CORONA UPDATE : अनगड़ा के चिलदाग हाइस्कूल के 26 बच्चे कोरोना पॉजिटिव

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: