न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सफाई के दावे फेल, बारिश से फिर बेहाल रांची, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

602

Ranchi: शनिवार की शाम को हुई बारिश ने रांची नगर निगम की एक बार फिर पोल खोल कर रख दी है. निगम के तमाम बेहतर व्‍यवस्‍था के दावों के बीच शहर के दर्जनों इलाकों के घरों में बारिश का पानी घुस गया. इसके पहले रांची नगर निगम ने महासफाई अभियान चलाकर नालियों की साफ-सफाई की बात की थी. बावजूद इसके शनिवार को महज दो घंटे की मुसलाधार बारिश में नालियों का कचरा सड़क पर बहने लगा और सड़क पर जलजमाव की स्थिति देखने को मिली.

ऑक्सीजन पार्क बाउंड्री टूटा

hosp3

मोरहाबादी स्थित ऑक्सीजन पार्क के पास बारिश का पानी से रोड नाला में तब्दील हो गई. वहीं दूसरी ओर ऑक्सीजन पार्क का बाउंड्री वॉल भी टूट गया. एक मकान भी पानी में डूब गया.

सड़क पर बह रहा तीन फीट पानी

बारिश की वजह सड़क के ऊपर तीन फीट पानी बहने लगा. नलियां और सड़क एक बराबर दिख रहा था. रातू रोड, हरमू रोड, लालपुर, कोकर सहित अन्य इलाकों में सड़क पर तीन फीट पानी भर गया. जिसके चलते आने जाने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. नालों की साफ सफाई नहीं होने के कारण नाला का पानी कई घरों में घुस गया है.

मौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश  की चेतावनी

मौसम विभाग के निदेशक बीके मंडल ने बताया कि राज्य में अगले 48 घंटों तक  बादल छाए रहेंगे.लेकिन  25 और 26 अगस्त को कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है.

मध्य प्रदेश के ऊपर गहरे निम्न दबाव क्षेत्र बने हुए हैं

मौसम विभाग रांची के अनुसार मध्य प्रदेश के ऊपर गहरे निम्न दबाव क्षेत्र बने हुए हैं. इस सिस्टम से होकर मानसून ट्रफ (निम्न दाब क्षेत्र) झारखंड के दक्षिण में उड़ीसा के झारसुगड़ा से होकर बंगाल की खाड़ी तक गुजर रहा है. यह अनुपगढ़ से लेकर एमपी के ऊपर कायम निम्न दबाव क्षेत्र के केन्द्र से होकर छत्तीसगढ़ और ओडिशा से बंगाल की खाड़ी तक कायम हैं. इससे झारखंड में हल्के बादल छाए रहेंगे. राज्य में मानसून कमजोर रहा है. पूरे राज्य में सामान्य से कम बारिश हुई है. अब तक केवल 72 फीसदी बारिश हुई है. इससे खरीफ का रोपा भी प्रभावित है. राज्य में एक जून से लेकर अब तक 185 मिमी कम बारिश दर्ज की गई है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: