NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चिकनगुनिया प्रभावित क्षेत्रों में आयुक्त की निगरानी में चला सफाई अभियान, वसूला गया जुर्माना

निगम के 100 से अधिक सफाईकर्मियों ने प्रभावित इलाकों में नालियों की सफाई की और ब्लीचिंग पाउडर भी डाला

281

Ranchi :  चिकनगुनिया प्रभावित हिंदपीढ़ी इलाके में सफाई को लेकर नगर निगम ने सोमवार को विशेष सफाई अभियान शुरु किया. इस दौरान निगम के 100 से अधिक सफाईकर्मियों ने प्रभावित इलाकों में नालियों की सफाई की और ब्लीचिंग पाउडर भी डाला. साथ ही निगम की इंफोर्समेंट टीम से जुड़े अधिकारियों ने गंदगी फैलाने वाले लोगों से 5000 रुपये जुर्माना भी वसूला. इलाके में सफाई बनाये रखने की अपील करते हुए सभी मुहल्लेवासियों से कहा गया कि भविष्य में गंदगी फैलाने के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि नगर आयुक्त शांतनु अग्रहरि ने रविवार को चिकनगुनिया प्रभावित इलाकों का दौरा किया था. उन्होंने निगम की हेल्थ ऑफिसर को निर्देश दिया था कि जितने भी सफाईकर्मी क्षेत्र में लगे हैं. उनके अतिरिक्त और 100 सफाईकर्मी प्रभावित वार्डों में लगायें, ताकि फैलती बीमारी से निजात पाया जा सके.

इसे भी पढ़ें – कोयलांचल में वर्चस्व का खूनी खेलः कई राउंड फायरिंग-बमबाजी, दो कर्मी घायल

निगम ने चलाया जागरुकता अभियान

नगर आयुक्त के आदेश पर सोमवार को निगम की इंफोर्समेंट टीम ने चिकनगुनिया प्रभावित हिंदपीढ़ी के कई इलाकों में जागरुकता अभियान भी चलाया. इस दौरान टीम के अधिकारियों ने लोगों से सड़क पर कूड़ा नहीं फेंकने के अलावा घरों के बाहर और अंदर जलजमाव नहीं होने देने की अपील की. साथ ही कहा गया कि प्रभावित इलाकों में जो सफाई अभियान चलाया जा रहा है, उसे सकारात्मक बनाने के लिए इलाके के लोग भी सहयोग करें.

इसे भी पढ़ें – मुख्यमंत्री के गृह जिला में अपराध बेलगाम ! करीब तीन सालों में 292 हत्याएं, 240 दुष्कर्म की घटनाएं

palamu_12

सफाई नहीं रखने पर वसूला गया 5000 जुर्माना

चिकनगुनिया प्रभावित क्षेत्र में आयुक्त की निगरानी में चला सफाई अभियान, गंदगी फैलाने वालों से लोगों से वसूला 4000 जुर्माना

प्रभावित इलाकों में जागरुकता अभियान चलाने के साथ ही घऱों के बाहर सफाई नहीं रखने और गंदगी फैलाने वाले लोगों से जुर्माना भी वसूला गया. इस दौरान इंफोर्समेंट टीम कुल 5000 रुपये जुर्माना वसूला गया. साथ ही चेतावनी दी गयी कि भविष्य में सफाई नहीं रखने पर संबंधित लोगों के खिलाफ निगम सख्त कार्रवाई करेगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

ayurvedcottage

Comments are closed.

%d bloggers like this: