National

आचार संहिता उल्लंघन मामले में पीएम को क्लीन चिट, शाह को हत्यारा बताने वाले बयान पर राहुल को राहत

New Delhi: चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आचार संहिता उल्लंघन के मामले में क्लीन चिट दी है.

राहुल गांधी को अमित शाह को हत्यारा बताने वाले बयान पर राहत मिली है. वहीं पीएम मोदी को एटम बम को लेकर दिये बयान पर क्लीन चिट मिली है.

इसे भी पढ़ेंःफानी तूफान सुबह साढ़े नौ बजे पहुंचेगा ओडिशा तट

advt

पीएम को क्लीन चिट

दरअसल, प्रधानमंत्री के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन को लेकर कांग्रेस ने शिकायत की थी. जिसमें आरोप था कि 21 अप्रैल को पीएम ने राजस्थान के बाड़मेर में एक जनसभा के दौरान चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन किया.

प्रधानमंत्री ने चुनावी सभा के दौरान कहा था, “क्या परमाणु बम दिवाली के लिए हैं.” आयोग ने इस बयान पर पीएम को क्लीन चिट देते हुए कहा, किसी भी नियम का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है.

राहुल को भी राहत

इसके अलावा निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी बड़ी राहत दी है. आयोग ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को हत्यारा कहने के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष को राहत दी है.

ज्ञात हो कि गांधी ने मध्य प्रदेश के सिहोरा जिले में 23 अप्रैल को चुनावी भाषण में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को ‘‘हत्या का आरोपी’’ बताया था, जिसे निर्वाचन आयोग ने आर्दश आचार संहिता का उल्लंघन नहीं माना है.

adv

इसे भी पढ़ेंःबिहार : लोकसभा चुनाव 2019 में सातवें चरण में नाम वापसी के बाद कुल 159 प्रत्याशी

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button