न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हजारीबाग के लक्ष्मी सिनेमा के पास दो गुटों में झड़प, स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में

3,577

Hazaribagh : हजारीबाग के लक्ष्मी सिनेमा हॉल के पास गुरुवार की शाम करीब पांच बजे दो गुटों में झड़प हो गयी. इस दौरान दोनों गुटों के बीच जम कर पथराव हुआ. उत्तेजित भीड़ ने कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया और एक दुकान में आग लगाने की भी कोशिश की. पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है, वहीं पुलिस द्वारा संवेदनशील इलाकों में लगातार गश्त जारी है. एसपी का कहना है कि स्थिति अभी नियंत्रण में है. मामले की छानबीन की जा रही है.

क्या है मामला

मिली जानकारी के अनुसार एक गुट छह दिसंबर को शौर्य दिवस के रूप में मना रहा था. इस दौरान इस गुट द्वारा जुलूस निकाला गया था. जब जुलूस बुचर टोली के पास पहुंचा, तो जुलूस में शामिल लोगों को पुलिस ने रोक दिया. जुलूस रोके जाने के बाद पुलिस और जुलूस में शामिल लोगों में विवाद हो गया. देखते-देखते स्थिति बिगड़ गयी. बताया जा रहा है कि इस दौरान जुलूस में शामिल लोगों द्वारा पथराव किया गया, जिसके बाद इलाके का दूसरा गुट भड़क गया. इसके बाद दोनों गुटों के बीच पथराव होने लगा. आक्रोशित लोगों द्वारा कई वाहनों में तोड़फोड़ की गयी और दुकानों में आग लगाने की भी कोशिश भी की गयी.

उपद्रवियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

मिली जानकारी के अनुसार जुलूस रोके जाने पर जुलूस में शामिल लोगों ने संबंधित पुलिस पदाधिकारी पर कार्रवाई की मांग की. वहीं, जुलूस रोके जाने से नाराज लोगों ने झंडा चौक पर पथराव कर दिया. उपद्रवियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया. इससे शहर में अचानक भगदड़ की स्थिति हो गयी है. घटना के बाद दुकानें बंद हो गयीं. भारी संख्या में शहर के हर चौराहे पर पुलिस बल को लगाया गया है. इस बीच, उपद्रवियों ने चार मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया.

नियंत्रण में है स्थिति

हजारीबाग एसपी ने बताया कि दो गुटों के बीच झड़प हुई थी. झड़प के पीछे क्या कारण था, इसका भी पता नहीं चल पा रहा है. पुलिस इसका पता लगा रही है. पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है. स्थिति अभी नियंत्रण में है.

इसे भी पढ़ें – 10 जुलाई 2022 तक शाह ब्रदर्स के करमपदा आयरन ओर माइंस को मिला है खदान

इसे भी पढ़ें- नक्सलियों के बैंक खाते होंगे फ्रीज, एनआईए, आईबी, सीआईडी और ईडी कर रही है जांच

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: