1st LeadCrime NewsJharkhandJharkhand StoryLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

झारखंड में महिला सुरक्षा का दावा फेल, लगातार मनचलों के नापाक इरादों का शिकार हो रही बेटियां

Ranchi :  भले हीं राज्य में महिला-युवतियों की सुरक्षा के लिए तमाम दावे किये जाते हो, लेकिन सभी हवाई साबित हो रहे हैं. महिला अपराध के मामलों में कमी लाने के लिए तमाम प्रयास फेल साबित हो रहे है. यही कारण है कि राज्य की महिला, युवतियां असुरक्षित है. हाल के दिनों में मनचलों ने हद ही कर दी है. 23 अगस्त को दुमका की अंकिता को पेट्रोल छिड़कर जला दिया. 26 अगस्त को मनचलों को फोन नंबर देने से इनकार किया तो मोदिनीनगर निवासी खुशी को चलती ट्रेन से धक्का मारकर नीचे गिरा दिया. 4 अगस्त को चतरा के हंटरगंज थाना क्षेत्र में धेबू गांव की रहने वाली काजग पर मनचले ने एसिड फेककर हमला किया. झारखंड में महिलाओं और बेटियों के साथ होने वाली वीभत्स घटनाएं आम हो गई हैं. लोग घर में भी सुरक्षित है, इस बात पर भी भरोसा नहीं हो पा रहा. महिलाएं अपने साथ होने वाले ऐसे अपराधों की जानकारी परिवारजनों को देने में संकोच करती हैं. इससे बदमाशों का हौसला बढ़ जाता है. पुलिस का खौफ पूरी तरह अपराधियों से खत्म हो चुका है. लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं. क्या पता कल किसका नंबर आ जाए.

मनचलों की नही दी नंबर तो चलती ट्रेन से फेंका

बीते 26 अगस्त को मेदिनीनगर कुंड मोहल्ला निवासी खुशी कुमारी रांची स्थित अपने बहन के घर जा रही थी. डालटनगंज से वह पलामू एक्सप्रेस से टोरी स्टेशन आई और ट्रेन बदलकर सासाराम- रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस से रांची के रवाना हुई, सीट नही रहने के कारण किनारे खड़ा हो गयी, वहीं पर गेट के पास तीन युवक खड़े था. तीनों मनचले उससे छेड़छाड़ करने लगे, मोबाइल नंबर मांगा. उसने नंबर नहीं दिया टोरी-लोहरदगा रेलखंड पर जगराहा और पतराटोली के बीच चलती ट्रेन से धक्का मारकर नीचे गिरा दिया. ग्रामीणों ने रेल पटरी के किनारे नाबालिग को बेहोशी की हालत में पड़ा देखा तो स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया.

पेट्रोल छिड़कर जला दिया, इलाज के दौरान मौत

23 अगस्त को दुमका जिले के टाउन थाना क्षेत्र में जरुवाडीह स्थित घर में सोई अंकिता पर मनचले आशिक ने पेट्रोल छिड़कर जला दिया. आनन फानन में दुमका स्थित हॉस्पीटल ले जाया गया. जहां से बेहतर इलाज के लिये रिम्स रेफर कर दिया गया. इलाज के दौरान ही 28 अगस्त को अंकिता की मौत हो गयी. हालांकि मामले में पुलिस कार्रवाई करते हुए आरोपी शाहरुख और छोटू खान उर्फ नईम को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी कई दिन से अंकिता को परेशान कर रहा था.

इनकार करने पर घर में सोई लड़की पर तेजाब से हमला

बीते 4 अगस्त को चतरा के हंटरगंज थाना क्षेत्र में धेबू गांव निवासी काजल घर में सोई हुयी थी. इसी दौरान सनकी युवक ने उस पर तेजाब छिड़क कर मारने की कोशिश की. परिजन आनन-फानन हॉस्पीटल लेकर पहुंचे, जिसे रिम्स रेफर कर दिया गया. जहां उसका इलाज चल रहा है. काजल की मां देवंती देवी के अनुसार बेटी की सुरक्षा के लिए प्रशासन से पहले भी मांग की थी लेकिन पुलिस ने ध्यान नहीं दिया.

 

इसे भी पढ़ें : झारखंड पॉलिटिक्स: दो दिन के विश्राम के बाद हेमंत आवास पर फिर जुट रहे हैं यूपीए विधायक, शाम को चार्टर प्लेन से रायपुर जाने की तैयारी

 

Related Articles

Back to top button