न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सूप-दउरा से सजा शहर का छठ बाजार, पूजा के लिए मिल रहे सभी सामान

112

Ranchi : दिवाली खत्म होते ही लोग आस्था के महापर्व छठ की तैयारियों में जुट गये हैं. शहर में भी छठ के बाजार सज गये हैं. विशेष बाजार बकरी बाजार, हरमू चौक, जिला स्कूल परिसर में लगाया जाता है, जहां पूजा के सभी सामान मिल रहे हैं. शहर के अन्य मार्गों पर भी छोटी-छोटी दुकानों में छठ सामग्री मिल रही है. पूजा में विशेष खरीदारी सूप, टोकरी की हो रही है, जो कई जगहों पर मिल रहे हैं. बकरी बाजार में सूप-दउरा की दुकान लगानेवाले अशोक लाल ने बताया कि दुर्गा पूजा के बाद से सूप-टोकरी बनाना शुरू कर दिया जाता है, क्योंकि इस पर्व के दौरान काफी संख्या में सूप-टोकरी की बिक्री होती है. इसके लिए पूर्व से तैयारी की जरूरत होती है. छठ बाजार शहर के विभिन्न भागों में मंगलवार तक लगेंगे.

mi banner add

इसे भी पढ़ें- 2018 में अब तक अवैध कोयला खनन में दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत, जिम्मेदार कौन?

सूप-टोकरी से लेकर दीया तक

बाजार में सूप-टोकरी से लेकर पूजा की हर वस्तु मिल रही है. इसमें सूप 70 रुपये, दउरा 100 से 200 रुपये, नारियल 60 रुपये जोड़ा, अर्घ्य के लिए ढक्कन 10 रुपये प्रति पीस, दीया एक रुपये प्रति पीस, ढक्कनवाले दीये 25 रुपये, हाथी वाले दीये 100 रुपये, कलश 15 से 30 रुपये तक, धूपदानी 15 से 25 रुपये में उपलब्ध हैं.

सूप-दउरा से सजा शहर का छठ बाजार, पूजा के लिए मिल रहे सभी सामान

Related Posts

गिरिडीह : बार-बार ड्रेस बदलकर सामने आ रही थी महिलायें, बच्चा चोर समझ लोगों ने घेरा

पुलिस ने पूछताछ की तो उन महिलाओं ने खुद को राजस्थान की निवासी बताया और कहा कि वे वहां सूखा पड़ जाने के कारण इस क्षेत्र में भीख मांगने आयी हैं

इसे भी पढ़ें- 10 करोड़ से बना सदर अस्पताल पुराने खंडहर पीएमसीएच की राह चला

अन्य पूजन सामग्री भी उपलब्ध

इसके साथ ही पूजा की अन्य वस्तुएं भी बाजार में उपलब्ध हैं. इसमें सिंदूर, मौली धागा, धूप, घी, रूई, कमल गोटा, बादाम, इलायची, काजू, आलता पत्ता, अखरोट, सौंफ, लौंग, किशमिश, जायफल, माला आदि भी मिल रहे हैं.

सूप-दउरा से सजा शहर का छठ बाजार, पूजा के लिए मिल रहे सभी सामान

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: