न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नये साल में पर्यटन स्थलों की सैर करायेगी निगम की सिटी बस

44

Ranchi : शहर में चल रहे सिटी बसों का उपयोग अब रांची नगर निगम राजधानी स्थित पर्यटन स्थलों पर लोगों को भ्रमण कराने में करेगा. भ्रमण के इस कार्यक्रम के दौरान लोग किस-किस जगह का भ्रमण करेंगे, इसकी सूची तैयार करने का आदेश अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद ने सिटी मैनेजर सौरभ कुमार को दी है. नववर्ष के अवसर पर इस सेवा की शुरुआत करने की योजना नगर निगम बना रही है. योजना अगर सफल होती है, तो भविष्य में इन सिटी बसों से लोगों को आसपास स्थित वाटर फॉलों तक ले जाने में किया जाएगा.

राजधानी में हैं कई पर्यटन स्थल

राजधानी रांची में कई पर्यटन स्थल स्थित है. इसमें जेएससीए स्टेडियम, धुर्वा डैम, रॉक गार्डेन, कांके डैम, टैगोर हिल, बिरसा मुंडा जैविक उद्यान, रातू किला जैसे स्थल प्रमुख है. इसके अलावा दशम फॉल, जोन्हा फॉल, पंचघाघ फॉल, हुडरू फॉल भी राजधानी के आसपास स्थित हैं.

hosp3

नववर्ष में शुरू करने की है योजना

जानकारी के मुताबिक नववर्ष के अवसर पर इस सेवा की शुरुआत करने की योजना नगर निगम की है. हालांकि इस सेवा के लिए कितनी राशि लोगों से ली जायेगी. इस पर अंतिम राय अभी तक नहीं बनी है. कहा जा रहा है कि पर्यटन स्थलों तक भ्रमण कराने के लिए निगम प्रतिदिन पांच सिटी बसों का उपयोग करेगी. जिन जगहों पर पर्यटकों को लेकर निगम की बसें जायेंगी, उसमें उपरोक्त दिए पर्यटन स्थल शामिल है. निगम की योजना इन बसों को शहर के बाहर के फॉल में भी भेजने की है.

पतरातू घाटी भी जायेगी सिटी बस

नगर निगम द्वारा तैयार किए जा रहे प्रस्ताव के तहत रविवार को छुट्टी के दिन इन सभी बसों को पतरातू घाटी व पतरातू डैम ले जाया जायेगा. यहां दिन भर लोग घूमेंगे. फिर शाम होने से पहले ही उन्हें राजधानी रांची में लाकर उतारा जायेगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: