न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#CitizenshipAmendmentBill : #PMModi ने हिंसक प्रदर्शन पर ट्वीट कर असम के लोगों से कहा, आपके अधिकार कोई नहीं छीन सकता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Citizenship Amendment Bill  राज्यसभा से पास होने के बाद असम में हो रहे विरोध प्रदर्शनों को लेकर ट्वीट कर यह अपील की है.

33

NewDelhi : मैं असम के अपने भाई-बहनों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उन्हें नागरिकता संशोधन बिल  के पारित होने के बाद चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि कोई उनसे उनके अधिकार, अनूठी पहचान और खूबसूरत संस्कृति नहीं छीन सकता. वह लगातार फलती-फूलती रहेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Citizenship Amendment Bill  राज्यसभा से पास होने के बाद असम में हो रहे विरोध प्रदर्शनों को लेकर ट्वीट कर यह अपील की है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, केंद्र सरकार और मैं पूर्णतः कटिबद्ध हूं कि असमी लोगों के राजनैतिक, भाषायी, सांस्कृतिक और भूमि संबंधी अधिकारों की क्लॉज 6 की मूल भावना के अनुरूप संवैधानिक रूप से रक्षा की जाये.

इसे भी पढ़ें :  #CitizenshipAmendmentBill2019: SC में पहली याचिका दाखिल, बिल को रद्द करने की मांग

Sport House

नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ पूर्वोत्तर राज्यों में  प्रदर्शन हो रहे हैं

जान लें कि  कि नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ पूर्वोत्तर राज्यों में  प्रदर्शन हो रहे हैं.  बुधवार को असम और त्रिपुरा के कई शहरों में प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया. इन प्रदर्शनों में अभी तक दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर  है. स्टूडेंट यूनियन समेत कई संगठन इस बिल को खारिज करने की मांग कर रहे हैं. बुधवार शाम  अफवाहों को रोकने के लिए त्रिपुरा में इंटरनेट और एसएमएस की सुविधा बंद कर दी गयी है. विरोध प्रदर्शनों के कारण वहां जनजीवन प्रभावित हो रहा है.  रेल सेवाओं पर भी इसका असर नजर आ रहा है.

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है

खबरों के अनुसार कल शाम असम में प्रदर्शनकारी भाजपा नेताओं के घरों के बाहर विरोध दर्ज कराने के लिए पहुंचे थे.  इससे पहले  मंगलवार दोपहर से ही नेताओं के घरों के बाहर भारी सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया था.  दूसरी ओर नागरिकता बिल के खिलाफ इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग  ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है.  मुस्लिम लीग   ने इस बिल को असंवैधानिक करार दिया है और  इसे रद्द करने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें : #CAB और NRC का विरोध जारी, वामदलों का 19 दिसंबर को देशव्यापी प्रदर्शन

SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like