न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सीआईएसएफ भर्ती 2019: हेड कॉन्सटेबल के 429 पदों के लिए निकली वैकेंसी, अंतिम तिथि 20 फरवरी

438

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने 429 हेड कांस्टेबल की नियुक्ति के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. इन पदों पर 12वीं पास छात्र आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 21 जनवरी से शुरू होगी. ऑनलाइन फार्म जारी करने की अंतिम तिथि 20 फरवरी है.

पद का नाम: हेड कॉन्सटेबल

कुल पदों की संख्या: 429 पद

hosp3

वेतनमान: 25,500 – 81,100/-

योग्यता: इच्छुक आवेदक को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए सीआईएसएफ वेबसाइट पर उपलब्ध आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं.

उम्र सीमा: आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 25 साल होनी चाहिए. ओबीसी उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में 3 साल और एससी/एसटी उम्मीदवारों को 5 साल की छूट दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों में होगा. पहले चरण में PST और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा. दूसरे चरण में OMR या कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी. जबकि तीसरे चरण में स्किल टेस्ट होगा.

आवेदन शुल्क: जनरल/ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को एसबीआई चालान या नेट बैंकिंग या किसी भी बैंक के क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड के माध्यम से 100 रूपये का भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पूर्व सैनिकों के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा.

CISF आवेदन कैसे करें: इच्छुक उम्मीदवार सीआईएसएफ भर्ती 2018 वेबसाइट https://cisfractt.in & www.cisf.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां:

आवेदन पत्र शुरू करने की तिथि: 21 जनवरी 2019

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि: 20 फरवरी 2019 शाम 05:00 बजे

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि: 22 फरवरी 2019

महत्वपूर्ण लिंक:

विज्ञापन विवरण लिंक – http://cisf-apply-online-for-429-head-constable-posts-advt-details-20f65c.pdf

ऑनलाइन आवेदन करें– https://cisfrectt.in/

आधिकारिक वेबसाइट – https://www.cisf.gov.in/

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: